Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

सरकार का वैक्सीनेशन पर जोर ताकि तीसरी लहर से बचा जा सके - मनोहर लाल

Haryana-CM-Manohar-Lal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 3 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि पीजीआई रोहतक के बाद मरीजों को बेहतर व सर्वाधिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने वाला करनाल का कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज (केसीजीएमसी) प्रदेश का दूसरा संस्थान है।

मुख्यमंत्री आज करनाल के केसीजीएमसी में कोविड-19 के दौरान उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मानित करने के बाद संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व, उन्होंने इस मेडिकल कालेज में 1 करोड़ रूपए की लागत से डायलिसिस सैंटर का उदघाटन किया। इस डायलिसिस सैंटर में 8 मशीनेें लगाई गई हैं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस डायलिसिस सैंटर के स्थापित होने से गंभीर मरीजों को लाभ होगा और उनकी जिंदगी बचाई जा सकेगी। उन्होंने केसीजीएमसी में कोविड के दौरान डाक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा निभाई गई अहम भूमिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि सेवा को परम-धर्म मानने वाले डॉक्टर मरीज को परिवार की तरह देखते हैं। उन्होंने कहा कि कुटेल गांव में बनने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय से केसीजीएमसी की सेवाओं में काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड की तीसरी लहर न आए, इसके लिए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करके राज्य सरकार द्वारा काफी कोशिश की जा रही है, फिर भी इसकी सब तैयारियां पूरी कर ली गई हैं । प्रदेश में सीएचसी स्तर पर भी ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। प्रदेश के किसी भी व्यक्ति को ईलाज के मामले में परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरी लहर काफी खतरनाक थी, सतत प्रयास से ऑक्सीजन की कमी दूर की गई।

सांसद श्री संजय भाटिया ने कहा कि कोरोना महामारी के प्रकोप में समाजसेवी लोगों ने रात-दिन सेवाभाव से काम किया है। उन्होंने जिले के धार्मिक व सामाजिक संगठनों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका की कम्पनी द्वारा 1 लाख मास्क दिए गए और 15 लाख मास्क व पीपीई किट समुद्री जहाज द्वारा प्रदेश में आ रहे हैं, इसके लिए उन्होंने पानीपत की डॉ. हेमा रमन का आभार प्रकट किया और उन्हें मुख्यातिथि द्वारा सम्मानित भी किया गया। उन्होंने इस अवसर पर एब्रो कम्पनी के महाप्रबंधक श्री यशपाल केहरवाल का आभार प्रकट किया । क्योंकि एब्रो कम्पनी द्वारा केसीजीएमसी में 250 एमटी का ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है, जिस पर करीब 50 लाख रुपये खर्च आएगा।

केसीजीएमसी के निदेशक डॉ. जगदीश दुरेजा ने बताया कि कोरोना प्रकोप के दौरान स्टाफ ने बढ़-चढक़र काम किया। उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना को देखते हुए 152 लोगों का प्लाज्मा लिया गया। मेडिकल कॉलेज में 2 आईसीयू थे।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अपने ऐच्छिक कोष से मरीजों की सेवा के लिए एक्मो मशीन दी गई, जोकि आईसीयू के बाद मरीजों के जीवन को बचाने में काफी काम आई।

इस अवसर पर केसीजीएमसी के निदेशक डा. जगदीश दुरेजा, डा. उत्कर्ष, डा. वरूण अरोड़ा, डा. सनप्रीत, स्टाफ नर्स शिल्पा व सरोज दुहन, सफाईकर्मी जगविन्द्र व मनोज, चतुर्थ श्रेणी कर्मी संजीव व नरेश को सम्मानित किया गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: