Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डायल 112 द्वारा महिला को उसके परिजन तक पहुँचाया गया

Dial-112-Help-Family
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चण्डीगढ़, 31 जुलाई-हरियाणा में कानून व्यवस्था बनाए रखने और जरूरतमंदों की मदद के लिए शुरू की गई डायल 112 सेवा को अपने मकसद में कामयाबी मिलनी शुरू हो गई है। राजस्थान से चलकर जिला फतेहाबाद की सीमा में पहुंची एक महिला को डायल 112 की गाड़ी में तैनात पुलिस कर्मचारियों ने सकुशल उसके परिजनों तक पहुंचाया है। महिला के परिजनों ने इसके लिए फतेहाबाद पुलिस का आभार जताया है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिले के भट्टू कलां क्षेत्र के साथ लगते राजस्थान के गांव मेहराणा से एक महिला रास्ता भटक कर साथ लगते जिले के गांव मेहूवाला पहुंच गई। गांव में जब यह महिला घबराई हुई एक जगह बैठी थी तो ग्रामीणों का ध्यान उसकी तरफ गया। जब उन्होंने महिला से उसके घर बारे पूछा तो वह कुछ भी नहीं बता पाई। इस पर ग्रामीणों ने डायल 112 पर इसकी सूचना दी।

सूचना मिलते ही डायल 112 की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। पुलिस कर्मचारियों ने महिला से बातचीत की लेकिन उसके घर बारे कुछ पता नहीं चल पाया। इसके बाद उसके पास रखे एक बर्तन पर लिखे नाम और आसपास के गांवों के नाम बताने पर महिला के गांव मेहराणा से होने का पता चला। इस पर फतेहाबाद पुलिस ने राजस्थान पुलिस से सम्पर्क किया और महिला को उसके परिजनों को सकुशल सौंप दिया गया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: