Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

डायल 112 की गाड़ी बनी वरदान, साढ़े 3 साल के बिछड़े बच्चे को परिजनों से मिलवाया

Dial-112-Haryana-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ 15 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल द्वारा 12 जुलाई को पंचकूला से शुरू की गई हरियाणा पुलिस की डायल-112 सेवा टोहाना, जिला फतेहाबाद के एक परिवार के लिए वरदान साबित हुई है। इस गाड़ी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों की तुरंत कार्यवाही की बदौलत अपनों से बिछड़े एक बच्चे को उसके परिजनों से मिलवाया गया।  बच्चे को सकुशल पाकर परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा और उन्होंने इसके लिए पुलिस का आभार जताया।

 कृष्णा कालोनी, टोहाना निवासी अवतार सिहं किसी काम से घर से बाजार के लिए निकले थे। इसी दौरान उनका करीब साढ़े 3 वर्षीय पोता भी उसके पीछे घर से निकल गया और रास्ता भटककर बाजार में पहुंच गया। उसी समय डायल-112 की इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल-इनोवा गाड़ी जब बराड़ चैक के समीप पहुंची तो पाया कि कुछ लोग विचलित एक बच्चे को लिए खड़े थे। डायल-112 के स्टाफ ने जब बच्चे से उसके परिजनों बारे पूछा तो वह कुछ नहीं बता पाया।

 इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल पर तैनात टीम बच्चे को थाने ले आई और आस-पास के इलाकों में इस बारे सूचना दी गई। बच्चे को ढूंढ रहे परिजनों को जब इस बारे सूचना मिली तो वे थाने में पहुंच गए और बच्चे को सकुशल पाकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

  बता दें कि डायल 112 आपातकालीन सेवा के अंतर्गत प्रदेश में सभी थानों में दो-दो इनोवा गाड़ियां दी गईं हैं और यह शिकायतकर्ता द्वारा 112 नम्बर पर कॉल करने से मौके पर 15 से 20 मिनट में पहुंचती हैं। नागरिकों का कहना है कि इन गाड़ियों के आने के बाद से पुलिस की आम जगहों पर उपस्थिति और अधिक बढ़ गयी है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: