Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

वार्ड-1 में फिर फूटा 46 लाख का नारियल, 4.5 करोड़ के अग्नि शमन भवन का 2 मंत्रियों ने किया उद्घाटन

Ward-1-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद 26 जून ।  हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित अग्निशमन भवन सेक्टर 25 के उद्घाटन के अवसर पर केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी । उन्होंने कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार के कुशल मार्गदर्शन में चहुमुखी विकास कार्यों को युद्ध स्तर पर करवाए जाने के सभी गंभीर प्रयास जारी हैं । स्थानीय क्षेत्र की जनाकांक्षाओं के अनुरूप सभी विकास कार्यों को समय अवधि में करने के  संकल्प को पूरा करने हेतु सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है । उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्रों में स्थानीय लोगों की समय-समय पर रखी जाने वाली मांगों पर गंभीरता से विचार करके योजनाबद्ध रूप से उन पर कार्य किया जा रहा है ताकि इस संबंध में स्थानीय क्षेत्र वासियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की वे प्रदेश सरकार की योजनाओं के संबंध में खुद भी जागरूक रहें और इस संबंध में आसपास के लोगों को भी जागरूक रखें ताकि इस जागरूकता के बल पर सभी के साझा प्रयासों से संसदीय क्षेत्र व प्रदेश को न्याय स्वरूप प्रदान किया जा सके।  इस दौरान उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित अग्नि शमन भवन सेक्टर -25 जिसकी लागत 4.5 करोड़ है जो कि 3.21 एकड़ में बना है का विधिवत उद्घाटन किया। 

इसके उपरांत उन्होंने वार्ड एक के सेक्टर - 56 में  सीवरेज की समस्या का समाधान करते हुए 46 लाख 75 हजार रुपये की लागत से डाली जाने वाली सीवरेज लाइन डालने के कार्य की शुरुआत कर स्थानिय लोगो की सीवरेज की समस्या का निदान किया गया। इस दौरान परिवहन एवं खनन मंत्री , हरियाणा पंडित मूलचंद शर्मा ने केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्य मंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर का क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज चारों और विकास कार्यों के कराए जाने से बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र सहित समूचे संसदीय क्षेत्र में विकास की एक नई लहर है। जिसका श्रेय मुख्यमंत्री हरियाणा मनहोर लाल व फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र के सांसद कृष्ण पाल गुर्जर के महत्वपूर्ण योगदान  को जाता है । उन्होंने कहा कि पक्की सड़कें, लाईट, बिजली , पानी, सीवरेज , यातायात व अन्य सुविधाओं के बढ़ने से जहां एक और स्थानीय क्षेत्रवासियों को इन सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर सम्बंधित क्षेत्रों को नया स्वरूप प्रदान किया जा रहा है ।

 उन्होंने उम्मीद जताई कि केंद्र व प्रदेश सरकार के कुशल मार्गदर्शन में विकास कार्यों को तेजी से कराए जाने के सभी आवश्यक कदम समस्याओं के समाधान के लिये उठाए जाते रहेंगे। इस दौरान केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता  राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर एवं परिवहन एवं खनन मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा ने पौधारोपण कर पर्यावरण के प्रति संदेश भी स्थानीय लोगों को दिया । इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता  मुकेश डागर, पार्षद सपना डागर, पार्षद जगत सिंह ,एक्शीयन अजीत सिंह, सैक्टर - 56 आरडब्लूए के प्रधान डॉ सतीश फौगाट, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट केडी शर्मा, दीपक अत्री, सोयब खान, राममेहर, निर्मल सिंह, बचु सिंह, शैलेंद्र कुंतल, मोहन राम आर्य, पप्पू मौर्य, सहज राम, राज कुमार जिंदल, मुस्तकीम, तेजराम, किशोरीलाल, गीता चौधरी, सुनील कुमार, जेपी सिंह, आर के शर्मा सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति विशेष रूप से उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: