Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मूलचंद शर्मा ने दिया आश्वासन रविवार को बिना प्रशासनिक दखल के खुलेंगे बाजार

Market-Open-On-Sunday
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 25 जून। रविवार को बाजार खोलने को लेकर शुक्रवार को हरियाणा व्यापार मंडल जिला अध्यक्ष राम जुनेजा की अध्यक्षता में शहर के व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री पं. मूलचंद शर्मा से मुलाकात की और उन्हें साप्ताहिक लॉकडाऊन से दुकानदारों को राहत दिलाने की मांग की। इस प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से नीरज मिगलानी (प्रदेश सचिव), प्रेम खट्टर (प्रधान बल्लभगढ़) वासदेव अरोड़ा (प्रधान 7/10 मार्केट) देवेंद्र रातरा (प्रधान तिकोना ऑटो मार्केट) सागर दुआ (प्रधान बाटा चौक) बलजीत सिंह अरोड़ा (प्रधान 5 नंबर मार्केट) हरी किशन वर्मा (प्रधान 2 नंबर मार्केट)नवल आर्य (जनरल सेक्रेटरी जिला) महिंद्र वर्मा पप्पू (जिला उप प्रधान) बोधराज मक्कड( प्रधान ओल्ड फरीदाबाद बाजार पार्ट वन) रवि डूडेजा (उप प्रधान मेन मार्केट ओल्ड फरीदाबाद) राजकुमार गर्ग (सचिव मेन मार्केट ओल्ड फरीदाबाद) जितेंद्र भारद्वाज, राजीव गोयल व सुमित आदि शामिल थे। 

प्रधान रामजुनेजा व प्रेम खट्टर ने मंत्री महोदय से रविवार को साप्ताहिक अवकाश ना रखने की बात कहीं और बताया बाजार में सभी प्रकार के छोटे बड़े दुकानदार हैं और उनकी गुजर-बसर लॉक डॉन के बाद बहुत मुश्किल से चल रही है। रविवार बंद होने से आर्थिक नुकसान बढ़ता चला जा रहा है और व्यापारी में रोष है क्योंकि पूरे सप्ताह मैं रविवार का काम बाजार में सबसे बेहतर होता है इसलिए उन्होंने मंत्री जी से मांग की रविवार को बाजार खुले रहने चाहिए। व्यापारियों ने यह भी कहा कि जिस व्यापारी व्यापार मंडल के सदस्य को रविवार को छुट्टी करनी है वह रख सकता है एवं जो व्यापार मंडल व व्यापारी रविवार को दुकानें खोलना चाहे उन्हें स्वैच्छिक तरीके से दुकान खोलने या बंद करने की अनुमति होनी चाहिए एवं साप्ताहिक या मासिक छुट्टी में प्रशासन की कोई दबाव ना होकर यह बात व्यापार मंडल और व्यापारियों पर छोड़ देनी चाहिए। 

सभी प्रधानों की बात ध्यानपूर्वक सुनते हुए कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार व्यापारी हितैषी सरकार है, उन्होंने तुरंत जिला उपायुक्त से फोन पर बात की और इस विषय में चर्चा की और आश्वासन दिया कि व्यापारियों को उनके व्यापारिक संस्थान रविवार को खोलने व बंद करने की इजाजत प्रशासन के दबाव से नहीं उनकी बल्कि उनके निजी फैसले या बाजार के व्यापार मंडल की मर्जी से होनी चाहिए और इस बार रविवार को बाजार अवश्य खुलेंगे। इस निर्णय से शहर के दुकानदारों व व्यापारियों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा व जिला उपायुक्त का आभार जताया।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: