Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद नगर निगम के अधिकारियों और राजनेताओं ने मिलकर किया 1 हजार करोड़ का घोटाला- शास्त्री

MCF-Faridabad-Protest
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 23 जून।  आमदनी चव्वनी खर्चा रूपया नगर निगम फरीदाबाद पर यह कहावत सही साबित हो रही है। नगर निगम की मासिक आय लगभग पौने दो करोड़ है, जबकि वेतन, बिजली बिल, पेंशन व अन्य मासिक खर्च लगभग 30 करोड़ रूपया है। नगर निगम के कर्मचारी वेतन के लिए सरकार द्वारा दी जा रही ग्रांट पर निर्भर है, लेकिन नगर निगम में यदि घोटालों की सूची देखी जाये तो एक हजार करोड़ रूपए के घोटाले नगर निगम में अधिकारियों और राजनेताओं की मिलीभगत से किए गए  है और कर्मचारी वेतन, पेशन व अन्य आर्थिक भुगतान की मांग को लेकर नगर निगम मुख्यालय पर टूल डाऊन हड़ताल पर बैठे है। यह बात तीन दिन से निगम मुख्यालय पर टूल डाऊन हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री ने कही। 

 शास्त्री ने कहा कि संघ द्वारा लगातार सरकार से अपील की जा रही है कि नगर निगम को कंगाली के दौर से निकालने के लिए आमदनी के साधन बनाये। तब तक कर्मचारियों के वेतनए पेंशन व अन्य बकायाजात के भुगतान के लिए सरकार नगर निगम को 100 करोड़ रूपए की अनुदान राशि जारी करें।  शास्त्री ने केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री पं.मूलचंद शर्मा व जिला उपायुक्त से कर्मचारियों के वेतन पेंशन व अन्य बकायाजात का भुगतान करवाने के लिए हस्ताक्षेप करने की अपील की।

आज के प्रदर्शन की अध्यक्षता संयुक्त रूप से संघ के जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया व फेडरेशन  के प्रधान रमेश जागलान ने की तथा मंच का संचालन सफाई कर्मचारी यूनियन के वरिष्ठ उपप्रधान श्रीनंद ढकोलिया ने किया।

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य उपमहासचिव सुनील कुमार चिण्डालिया, जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, फेडरेशन के अध्यक्ष रमेश जागलान ने कहा कि नगर निगम के कर्मचारी बार-बार निगमायुक्त से मिलकर वेतन, पेंशन व अन्य आर्थिक भुगतान व अन्य मांगों का समाधान करने की अपील की हैए लेकिन निगमायुक्त ने कर्मचायिों की मांगों का समाधान नहीं किया इसलिए कर्मचारियों ने मजबूर होकर टूल डाऊन हड़ताल करने का फैसला लिया है और यह टूल डाऊन हड़ताल मांगें पूरी होने तक जारी रहेगी।

आज की सभा में अन्य के अलावा नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के केन्द्रीय कमेटी सदस्य कमला, सुभाष फेटमार, शाहवीर, सोमपाल, नानकचंद, चालक यूनियन के प्रधान परशराम अधाना, वेदभड़ाना, बेलदार यूनियन के प्रधान रोहताश, क्लर्क यूनियन के प्रधान योगेश शर्मा, नरेश बैसला, रमेश पहलवान,  दीपक तंवर, जितेन्द्र छाबड़ा, प्रकाश प्रचारी,  सर्व कर्मचारी संघ के नेता रगबीर चौटाला, राकेश चिण्डालिया, मुकेश बेनीवाल, जसबीर चौहान, दर्शन सिंह सोया, विजय चावला, जितेन्द्र छाबड़ा, प्रेमपाल, कृष्ण पाल सोदे, बल्लू चिंडालिया, नैन सिंह, जगदीश, विनोद, नरेश भगवाना, माईचंद जघालिया, दीपक  तमोली, विनोद, वीरेंद्र, रमेश चंद, सरदार धर्मवीर, मुकेश सन्नू राम, ललिताए सत्तोए बीनाए शकुन्तला आदि उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: