Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों, गरीबों को बेमौत मरने पर मजबूर न करे सरकार, मानवाधिकार आयोग भी नींद से जागे- भड़ाना 

Dharambir-Bhadana-AAP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़/ फरीदाबाद- हरियाणा सरकार अपनी मस्ती में मस्त है और आज फिर एक किसान ने शहादत दे दी। केंद्र और हरियाणा सरकार की हठधर्मिता के कारण खटकड़ टोल प्लाजा लगातार चाय की सेवा करने वाले किसान  पालेराम ने किसानों की दयनीय स्थिति देखकर टोल पर सुसाइड कर लिया। अब तक लगभग 400 किसानों की जान जा चुकी है लेकिन सरकार अपनी जिद पर अड़ी है। ये कहना है आम आदमी पार्टी फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना का जिन्होंने आज फरीदाबाद के खोरी गांव में युवक द्वारा की गई आत्महत्या का जिम्मेवार हरियाणा सरकार को बताया। उन्होंने कहा कि सरकार तानाशाही छोड़े और किसानों गरीबों की हिफाजत करे। 

भड़ाना ने कहा कि आशियाना टूटने से दुखी गांव खोरी निवासी एक व्यक्ति  ने फांसी लगाकर जा दे दी और कई दिनों से बिजली पानी पर रोक के कारण गांव के तमाम लोग बीमार बड़े है और अस्पतालों में भर्ती है। भड़ाना ने कहा कि इस समय मानवाधिकार आयोग गायब है। न किसानों की मौतें दिख रहीं हैं न खोरी गांव के लोगों की समस्या दिख रही है। 

उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। हम चाहते हैं कि खोरी के ग्रामीणों के पुनर्वास की व्यवस्था की जाए तब उनके आशियाने तोड़े जाएँ। उन्होंने कहा खोरी में जिस व्यक्ति  ने फांसी लगाईं उसका नाम गणेशी लाल है और जब से खोरी गांव में तोड़फोड़ की कार्यवाही की बात की जा रही है तभी से दुखी था। अब उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

फ़िलहाल इस मामले में अभी तक सूत्रों द्वारा जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक़ गनेशी लाल उम्र 55 साल दिल्ली के पहाड़गंज का निवासी है।  खोरी इलाके के खाली प्लाट में उसका शव पेड़ से लटका मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जाँच के बाद होगा खुलासा ये आत्महत्या या हत्या का मामला है। धर्मबीर भड़ाना का दावा है कि  गनेशी लाल खोरी गांव में ही रहता है। पुलिस जल्द सच सामने ला सकती है। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: