Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद : वेतन ना मिलने से नाराज़ सफाई कर्मचारियों ने निकाला जुलूस

Cleaning-Workers-Procession
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद, 24 जून। नगर निगम में वेतन न मिलने से नाराज होकर आज सफाई कर्मचारियों ने सडक़ों पर उतरकर ओल्ड फरीदाबाद व बल्लभगढ़ के मुख्य बाजारों में झाडू उल्टा कर जुलूस निकाला। इस अवसर पर कर्मचारियों ने केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व परिवहन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा से वेतन समय पर दिलवाने की मांग की। ओल्ड फरीदाबाद में निकाले गए जुलूस की अध्यक्षता प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने की तथा बल्लभगढ़ में निकाले गए जुलूस की अध्यक्षता प्रधान बल्लू चिण्डालिया ने की। बल्लभगढ़ में उपस्थित कर्मचारियों को सम्बोधित करते सोमपाल झिझोटिया ने कहा कि आज अपनी मांगों के लिए बल्लभगढ़ के सिटी पार्क में कर्मचारी एकत्र होकर बल्लभगढ़ की सडक़ों पर होते हुए मुख्य बाजारों में जुलूस निकाला। उधर ओल्ड फरीदाबाद में नगर निगम सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर के नेतृत्व में कर्मचारी फरीद पार्क में एकत्र हुए शहर की मार्किटों में जुलूस निकाला।

ओल्ड फरीदाबाद की मार्किट में प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने उपस्थित जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी के दौरान अगर बीमारी और अधिक फैलती है तो उसकी जिम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी। बालगुहेर ने कहा कि हमने निगम प्रशासन से अपना मई माह का वेतन तथा गेंहू खरीदने के लिए 20 हजार रूपए ऋण की मांग की थी। साथ ही हमने निगम प्रशासन से कहा था कि हमारा वेतन बीट एडवांस, कच्चे तथा पक्के कर्मचारियों को एक साथ ही मिलना चाहिए, लेकिन प्रशासन ने हमारे में फूट डालने का कार्य करते हुए पक्के कर्मचारियों को वेतन खातों में डाल दिया और कच्चे कर्मचारियों का वेतन तथा बीट एडवांस नहीं डाला। लेकिन प्रशासन को हम भी बता देना चाहते है कि यह सफाई कर्मचारी सब कुछ समझता है। यह किसी चाल में आने वाला नहीं है और नहीं इससे हम में कोई फूट डलेगी। हम प्रशासन को बताना चाहते है कि जब तक कच्चे कर्मचारियों का वेतन तथा सभी कर्मचारियों को गेंहू खरीदने के लिए 20 हजार रूपए नहीं मिलेगे। तब तक यह टूल डाऊन हड़ताल और ताकत वर बनकर उभरेगा और आज चार दिन इस हड़ताल को हो चुके है और अगर शहर की सफाई व्यवस्था बुरी तरीके से चौपट है। मार्किटों में गंदगी के ढेर लगे हुए है। बालगुहेर ने कहा कि गंदगी की वजह से अगर कोरोना महामारी उभरती है तो उसके लिए नगर निगम प्रशासन के अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होगें।

आज के प्रदर्शन को अन्य के अलावा कर्मी नेता गुरचरण खाण्डिया, जितेन्द्र छाबड़ार, जगदीश, मुकेश, नरेश, वीरेन्द्र, दान सिंह, रमेश बिडलान, रणजीत, बीना, सुनीता, माईचंद जंघालिया, अजीत पीलवान, धर्मवीर सरदार जी आदि ने सम्बोधित किया।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: