Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विदेश से मिले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, मिशन जागृति निःशुल्क करेगी जरूरतमंदों की सेवा 

Mission-Jagriti-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

Faridabad- समाज सेवा में पिछले 14 साल से काम कर रही है और इस महामारी में भी  मिशन जाग्रति की सेवा  लगातार कोरोना काल में जारी है । मिशन जागृति के संस्थापक प्रवेश मलिक ने बताया कि मिशन जागृति के द्वारा इस महामारी में लोगों को प्लाज्मा  के लिए , रक्तदान के प्रति , मास्क और सेनेटाइज के प्रति फरीदाबाद प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। मिशन जागृति के साथियों ने इस बार भी बहुत सारे ऐसे व्यक्तियों को कंधा दिया जिन को अंतिम संस्कार करने के लिए उनके परिवार वाले भी आगे नहीं आ रहे थे या ऐसे व्यक्ति थे जिनका इस दुनिया में कोई भी नहीं था। मिशन जागृति के सामाजिक कामों को देखते हुए विदेश में बैठे हमारे अध्यक्ष विवेक गौतम के भाई विकास गौतम जी ने तुरंत ही मिशन जागृति की मदद करने की ठानी और लोगों की मदद करने के लिए पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाए और आगे भी विश्वास दिलाया कि और भी हर तरीके से वह  मिशन जागृति के विभिन्न प्रोजेक्ट में मदद करेंगे  जिस पर मिशन जागृति के संस्थापक प्रवेश मलिक ने भावुक होकर कहा कि भाई हो तो ऐसा। 

आज  वार्ड 8 के पार्षद कविंद्र चौधरी वार्ड 11 के पार्षद मनोज नासवा के द्वारा पांचो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को सामाजिक कामों के लिए इसकी शुरुआत करी । कविंद्र चौधरी  ने बताया कि फरीदाबाद के अंदर अगर कोई संस्था धरातल पर काम कर रही है तो वह है मिशन जागृति हम सभी मिशन जागृति की सामाजिक कामों को देखते हुए सभी वॉलिंटियर्स के ऊपर गर्व करते हैं और उम्मीद करते हैं आगे भी मिशन जागृति इसी तरीके से सामाजिक काम करती रहेगी। मनोज नासवा ने कहा कि इस महामारी में मिशन जागृति ने ऐसे ऐसे काम किए हैं जिनकी जितनी ज्यादा तारीफ करी जाए उतनी ही कम है। मिशन जागृति के अध्यक्ष विवेक गौतम ने बताया कि इन पांचों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए उन्होंने मिशन जागृति के 5 सदस्यों की एक कमेटी बनाई है जो कि इसका सारा काम देखेंगे। यह साथी है संतोष अरोड़ा, प्रीति सैनी , विकास कश्यप , गुरनाम सिंह और राजेश भूटिया। विवेक गौतम ने इस मौके पर इस सेवा के लिए  दो नंबर। जारी किए  8527279222 और 98996557321 उन्होंने बताया कि जिस किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत होगी वह उपरोक्त नंबरों पर संपर्क करके यह ले सकते हैं इसके लिए उनको जरूर अपने कागजात दिखाने होंगे और कुछ कागज जैसे कि आधार कार्ड या उनका पता के कागज संगठन के पास जमा करवाने होंगे। 

यह सेवा पूरी तरह से निशुल्क होगी। इसके साथ-साथ मिशन जागृति के पास है जब भी किसी जरूरतमंद व्यक्ति का राशन के लिए फोन आता है तो मिश्रा गिरती के द्वारा जांच परख कर उस व्यक्ति के घर राशन भी पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष विपिन शर्मा ने संस्था के सभी वॉलिंटियर्स की हौसला अफजाई करी और कहा कि आप सभी बहुत बढ़िया काम कर रहे हैं इसी तरीके से लगातार निस्वार्थ भाव से सेवा करते रहें क्योंकि नर सेवा ही नारायण सेवा होती है। इस मौके पर अनिल चौहान ,अशोक भटेजा ,अभिषेक ,दिनेश राघव विपिन भारद्वाज, मौजूद थे ..,

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: