Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई, मदर डेरी, पतंजलि, मिल्क फूड का मार्का मिला 

Fake-Ghee-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त  ओपी सिंह के दिशा-निर्देशों पर कार्य करते हुए थाना सूरजकुंड की पुलिस टीम ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में रोहित, महावीर, निखिल, संदीप और फैक्ट्री के मेनेजर अतुल का नाम शामिल है। पुलिस को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई थी कि अनंगपुर मुहाल चौडा मोहल्ला मे एक मकान की बेसमेंट  मे मिलावटी घी बनाया जा रहा है। 

सूत्रों की सूचना पर कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह की अगुवाई में टीम का गठन किया गया जिसमे फरीदाबाद के खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ सन्दीप चौधरी को साथ लेकर फैक्ट्री पर रेड की गई। पुलिस टीम ने मौके पर जाकर देखा तो फैक्ट्री में अवैध घी बनाया जा रहा था। वहां पर मौजूद आरोपियों से जब घी बनाने का लाइसेंस माँगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए जिसके बाद वहां पर मौजूद पाँचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपियों के कब्जे से 1054 लीटर नकली घी बरामद किया गया जिनके अलग अलग पीपों पर अमूल, मदरडेरी, पतंजलि,कृष्णा, मिल्कफूड,एवरीडेरी, अमोल जैसी बड़ी कंपनियों का मार्का लगा हुआ था को 350 खाली पीपे, लेबल छापने की मशीन, 3 डाई, 2 डाई मशीन, 50 पेटी रैपर, 5 गैस सिलिंडर और 2 गैस स्टोव सहित बरामद किया गया।

पूछताछ में सामने आया कि इस फैक्ट्री को चलाने वाला मुख्यारोपी ललित है जो फरार चल रहा है जिसने मकान मालिक से यह फैक्ट्री घी बनाने वाली कंपनियों की फ्रेंचाईजी चलाने के नाम पर के रखी थी।  आरोपियों ने बताया कि ललित घी बनाने का सारा सामान दिल्ली से किसी के पास से लेकर आता था जिसकी अभी जांच की जा रही है।

पुलिस द्वारा सभी आरोपियों को अदालत में पेश करके 4 आरोपियों को जेल भेजा जाएगा और आरोपी अतुल को पुलिस रिमांड पर लेकर गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करके उनकी धरपकड की जाएगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: