Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

PM, HM, CM, DGP तक पहुंचा पलवल का बड़राम तालाब कांड, प्रोफ़ेसर ने कहा भ्रष्टाचार जारी है  

Badranv-Palwal-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़- मार्च के अंतिम सप्ताह में हरियाणा के पलवल जिले में एक तालाब काण्ड सामने आया था जिसमे गांव में तालाब ही तालाब देखे गए थे। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के बड़राम गांव में ये तालाब थे। एक तालाब पहले खोदा गया जबकि दूसरा तालाब इसी साल खोदा गया जबकि एक ऐतिहासिक पुराने तालाब में मिट्टी डाल उसे पाटा जा रहा था। लोग उस समय सवाल करने लगे कि जब गांव में एक तालाब नया और एक पुराना था तो दूसरा नया तालाब क्यू खोदा गया। ऐतिहासिक तालाब पर मिट्टी क्यू डाली जा रही है। दर्जनों हरे पेड़ क्यू काटे गए? क्या सरकार के पास लाखों रूपये फालतू हैं जो तालाब ही तालाब में लगाए जा रहे हैं। पुराने तालाब में मिट्टी भी सरकारी पैसे से डाली जा रही है। मार्च में आवाज उठाने पर काम रोक दिया गया था लेकिन अब फिर शुरू हो गया है। कहा जा रहा है कि कुछ लोग लाकडाउन का फायदा उठा रहे हैं। 

अब ये मामला प्रधानमंत्री,  मुख्य्मंत्री और गृह  मंत्री सहित हरियाणा के पुलिस महानिदेशक तक पहुँच गया है। स्थानीय निवासी एवं नेहरू कालेज के प्रोफ़ेसर रजनीश ने एक ट्वीट किया है, ट्वीट उन्होंने पीएम, सीएम गृह मंत्री, एवं डीजीपी को टैग किया है  और उन्होंने क्या  लिखा है पढ़ें, पूरा पत्र ट्वीट के नीचे पहले ये तस्वीर जो तालाब इस साल पास में ही खोदा गया 


 सेवा में,                           

श्रीमान मुख्यमंत्री हरियाणा,      

श्रीमान गृह मंत्री हरियाणा, 

श्रीमान डीजीपी हरियाणा, 

श्रीमान उपायुक्त पलवल,   

श्रीमान एसएसपी पलवल।             

विषय:-लाखों रुपयों का गबन कर नया तालाब खोदकर और उसकी मिट्टी से पुराने तालाब को भरना और सरपंच और प्रशासन के लोगों की मिलीभगत से लाखो का भ्रष्टाचार करने वालों के खिलाफ अविलंब कार्यवाही करने बारे में।                                      

श्रीमान जी,।       

निवेदन है कि मैं रजनीश पुत्र फूल सिंह,गांव- बढ़राव, तहसील और जिला-पलवल,हरियाणा का स्थायी निवासी हूं,और कॉलेज में प्राध्यापक के पद पर कार्यरत हूं 17 मार्च 2021 को मैने बीडीपीओ,डीडीपीओ,उपायुक्त, एसएसपी,PP ALAWALPUR, फॉरेस्ट विभाग,पंचायत विभाग हरियाणा को हरे को काटने वालों और अवैध रूप से नया तालाब खोदकर पुराने तालाब को उसकी मिट्टी से भरवाने के बाबत शिकायत दी थी,मगर आज तक कोई कार्यवाही नही हुई,आज फिर दुबारा तालाब खोदा जा रहा है जिसमें सरपंच सहित प्रशासन के अधिकारी मिले हुए हैं। 

ये अधिकारी 2020 में भी एक तालाब खोद चुके हैं जब पहले से ही गांव में आठ एकड़ का तालाब और मंदिर के पास प्राचीन तालाब हैं तो दो नए तालाब खोदने की क्या जरूरत पड़ी,फिर नए खोदे गए तालाब की मिट्टी से प्राचीन तालाब को को भरा जा रहा है जिसमे पानी भरा हुआ है,जबकि गांव में सैकड़ों लोग बीमारियों से परेशान रहते है जहां तालाब खुदा था यदि वहां डिस्पेंसरी खुल सकती थी,मगर पंचायत के पैसे को गबन करना था और सरकार के पैसे को भी,आठ एकड़ वाले  तालाब से तो अवैध कब्जे हटे नही है  तालाबों को मनरेगा स्कीम के न खुदवाकर जेसीबी से खुदवाया गया जिससे मजदूरों को मजदूरी भी सरपंच और खोदने वाले अधिकारी मिलकर खाते हैं। 

    अत: आप से अनुरोध है बिना विलंब के सरपंच और तालाब को खोदने वाले और पुराने तालाब को भरने वाले अधिकारियों के खिलाफ और हरे पेड़ों को कटवाने के खिलाफ भ्रटाचार की धाराओं के साथ मुकद्दमा दर्ज होना चाहिए,।                             

आपकी अति कृपा होगी,।                  धन्यवाद।                         दिनाँक 17 मई,2021                                प्रार्थी -रजनीश पुत्र फूल सिंह।            गांव - बढ़राव।                               तहसील और जिला पलवल,हरियाणा।                         Mobile no.9253839563

मार्च का ये वीडियो देख पूरा मामला समझें 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: