Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

36 बिरादरी के सर्वमान्य नेता थे बाबा साहेब अंबेडकर: राजेश नागर

Rajesh-Nagar-MLA
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद, 14 अप्रैल।  बाबा साहेब अंबेडकर 36 बिरादरी के सर्वमान्य नेता थे और उन्होंने हमेशा देशहित में कार्य किए। यह बात आज तिगांव की जाटव चौपाल पर आयोजित अंबेडकर जयंती कार्यक्रम में भाजपा विधायक राजेश नागर ने कही।

 नागर ने कहा कि महान विधिवेता होने के बावजूद डॉ साहेब ने कभी भी अहंकार को अपने पास नहीं फटकने दिया। वह देश की आजादी के बाद बनी संविधान समिति के चेयरमैन होने के बावजूद बड़े सहज रहते थे। आज उनकी अगुवाई में बने संविधान के कारण ही हम सब अपने अधिकारों के बारे में जान पा रहे हैं। यह संविधान भारत की आत्मा है और इस आत्मा के सृजनकर्ता डॉ बी आर अंबेडकर हैं।

विधायक राजेश नागर ने यहां डॉ अंबेडकर की छवि पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि आज जब हम लोग बाबा साहेब की 130वीं जयंती मना रहे हैं तो हमें यह भी प्रण लेना चाहिए कि हम सब समाज से हर प्रकार के छोटे बड़े, ऊंच नीच, अमीर गरीब के भेदभाव को मिटा कर पहले मानव बनें।

इससे पहले यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का स्थानीय जनता ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया और डॉ साहेब अमर रहें के नारे लगाए। इस अवसर पर पार्षद सुरजीत अधाना, पप्पू सरपंच, दयानंद नागर, भीम सिंह, श्रीचंद, सुल्तान, अमर सिंह, पाल चौधरी, जगदीश मेंबर, राजकुमार मेंबर, ज्ञानेंद्र सरपंच, हेमचंद हवलदार, नानक मेंबर, गिर्राज, ज्ञानी, मास्टर कृष्णा, डॉ प्रवीण आदि स्थानीय लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: