Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नाईट कर्फ्यू पर बोले दुष्यंत चौटाला, रात्रि 10:30 बजे तक अपने घर पहुंच जाएं लोग

Dushyant-Chautala-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

चंडीगढ़, 14 अप्रैल -  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला आज गुरुग्राम के सेक्टर 51 स्थित आर्टेमिस अस्पताल में जीवन सारथी अभियान के तहत अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कार्डियक एंबुलेंस को फ्लैग ऑफ करने पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत में उम्मीद जताई कि इस एंबुलेंस से गुरुग्राम जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में दूर-दराज में रहने वाले लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं त्वरित गति से मुहैया करवाना संभव हो सकेगा। इस एंबुलेंस पर ₹50 लाख से भी अधिक की लागत आई है।

श्री चौटाला ने आगे कहा कि यह पहला कदम इस भरोसे के साथ आगे बढ़ाया गया है कि एक वर्ष के अंदर-अंदर गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) हमारे तमाम बड़े अस्पतालों तथा कॉर्पोरेट कंपनियों के सहयोग से एंबुलेंस का एक ऐसा नेटवर्क बनाए जिससे गुरुग्राम के प्रत्येक कोने में 5 से 10 मिनट के अंदर मेडिकल फैसिलिटी व मेडिकल केयर की सुविधा पहुंच सके।

प्रदेश में रात्रि कफ्र्यू के विषय में पत्रकारों के सवालों के जवाब में दुष्यंत ने कहा कि यह लॉकडाउन नहीं है, इसमें आर्थिक गतिविधि को रोकने का काम नहीं किया जाएगा । सिर्फ नागरिक रात 10:00 बजे अपने कार्य बंद करके रात्रि 10:30 बजे तक अपने घर पहुंच जाएं। इससे शाम के समय लोगों की मूवमेंट से जो कोरोना संक्रमण की चेन बनती, उसमें कट डाउन होगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को कम करने और चेन तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से प्रयास जारी रहेंगे।

हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि केवल मंत्रिमंडल विस्तार का ही विषय नहीं होता बल्कि बहुत से और भी विषय हैं जिन पर उनके साथ चर्चा हुई। उदाहरण के तौर पर धरना दे रहे किसानों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, उस विषय पर चर्चा हुई। डिप्टी सीएम ने कहा उनकी बैठक जल्द हो, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री से भी आग्रह करूँगा कि किसी वरिष्ठ मंत्री को इस टीम में शामिल करके आंदोलनरत किसान नेताओं से चर्चा जारी रखी जाए। साथ ही उन्होंने आंदोलनरत नेताओं से भी आग्रह किया है कि वे भी चर्चा जारी रखें क्योंकि बिना चर्चा के समाधान नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में किसानों की फसल सुचारू रूप से खरीदी जा रही है, किसानों के खाते में पैसा डाला जा रहा है। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या कोई मंडी बंद हुई या किसी किसान की फसल एमएसपी पर ना खरीदी गई हो तो बताएं। उन्होंने कहा कि पंजाब राज्य को भी आखिर मे किसान के खाते में पैसा डालने का निर्णय लेना पड़ा,जो पहले इसके विरोध में था।

कोरोना महामारी के मद्देनजर लॉकडाउन की आशंका के दृष्टिगत प्रवासी श्रमिकों के संभावित पलायन के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने इससे इनकार किया और कहा कि पलायन की कोई सूचना नहीं है। उद्योगों में काम करने वाले श्रमिकों को कफ्र्यू पास देने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए दुष्यंत ने कहा कि पिछले लॉकडाउन के दौरान भी हरियाणा एकमात्र ऐसा राज्य था जिसने सबसे पहले और तेज गति से औद्योगिक समूहों को काम शुरू करने की इजाजत दी थी। हरियाणा इस विषय में अग्रणी राज्य रहा है और अब भी जरूरत पडऩे पर उद्योगों को सरलता से कफ्र्यू पास जारी किए जाएंगे।

इससे पहले आर्टेमिस अस्पताल के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम और हरियाणा में ऐसे लोग रहते हैं जो अपने से ज्यादा समाज की चिंता करते है। ऐसे लोग सामाजिक सुरुचिता के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि वे हरियाणा से राज्यसभा सांसद रहे , यहां के लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया जिसके लिए वे सदैव प्रदेश के ऋणी रहेंगे। रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने हरियाणा प्रदेश को कई रेल परियोजनाओं की सौगात भी दी थी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: