Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जेल भेज जान बचाना पड़े या अन्य तरीकों से कर्फ्यू का मतलब है “केयर ऑफ यू”- पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह

OP-Singh-CP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबादः शहर में फैल रही माहामरी (कोरोनावायरस) को देखते हुए पुलिस कमिश्नर  ओ पी सिंह ने फरीदाबाद जिले के विभिन्न क्षेत्र के लोगो से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहर के हालातों को जाना।

 CP OP  सिंह ने कहा की कठिन वक्त है, चला जाएगा हम यहीं रहेंगे, डटे रहेंगे। ज़िम्मेवार लोग समाधान का हिस्सा बनें। ये ना सोचें कि दूसरे क्या कर रहे हैं, ये देखें कि वे क्या कर सकते हैं, बोले समीक्षा-विश्लेषण में विशेषज्ञ लगे हुए हैं, जल्द ही सब कुछ ठीक-ठाक होगा। उन्होनें लोगो को संदेश देते हुए "जंगल की आग" की कहानी सुनाई, जब एक चिड़ियाँ चोंच से पानी डाल उसे बुझाने की कोशिश कर रही थी। नन्ही चिड़िया ने अपने पर हँसने वाले को कहा कि उसकी कोशिश से आग बुझे ना बुझे लेकिन जब भी इतिहास लिखा जाएगा तो उसका नाम आग बुझाने वाले में होगा और बाक़ी का तमाशा देखने वालों में”

CP OP  सिंह ने संदेश के माध्यम से लोगो को बताया कि हमें कोरोनावायरस को लेकर सावधानी बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा की हमें सबसे अपेक्षा है कि कोरोना को रोकने के उद्देश्य से जारी सरकारी आदेशों की स्वेच्छा से पालना करेंगे। बिगड़ैलों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी, इसमें कोई भ्रम नहीं होना चाहिए।

उन्होने कहा की कोरोना चला जाएगा अगर लोग उसे फैलने की जगह देंगे ही नहीं। नाक-मुँह को मास्क से ढकेंगे, लोगों से दूरी रखेंगे,  हैंडवाश करेंगे,  वैक्सीन लगवाएँगे तो संक्रमण का चेन स्वतः टूट जाएगा। सवाल है कि लोग ऐसा खुद करेंगे या सरकार को लाक्डाउन जैसे कठोर कदम उठाने को मजबूर होना पड़ेगा।

कोरोनावायरस को रोकने के लिए जारी सरकारी आदेशों की स्वेच्छा से पालना करें। अगर किसी को जेल जाने का शौक़ हो तो कम से कम महामारी के जाने का इंतज़ार कर लें। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस को लेकर सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ पिछली रात चार मुक़दमे दर्ज हुए है। सरकार के आदेशो को शहर में पुलिस को कठोरता से लागू करने के आदेश दिये गये है जिसके तहत कार्रवाई जारी है।  जो लोग बार-बार समझाने के बाद भी बाज नहीं आ रहे हैं पुलिस ऐसे लोगों के साथ सख्ती से निपटेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: