Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बल्लबगढ़ के सिटी पार्क से मिशन जागृति ने शुरू किया सफाई अभियान 

Mission-Jagriti-NGO
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

Faridabad- उपायुक्त एवं नगर निगम कमिश्नर यशपाल के आदेशानुसार....... फरीदाबाद शहर में मौजूदा समय में कूड़ा प्रबंधन पर हमें विशेष रूप से काम करना होगा। ऐसे में हमें ठोस व तरल कूड़ा प्रबंधन को लेकर सरकारी अधिकारीयों-कर्मचारियों, उद्योगपतियों, सीएसआर, सामाजिक धार्मिक व शैक्षणिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ मिलकर एक साझा प्रयास के तहत काम करना होगा। 

निगमायुक्त एवं उपायुक्त ने कहा कि हमारा पहला प्रयास शहर को कूड़ा मुक्त बनाना है। हम अब प्रत्येक वार्ड में एक उद्योग, सामाजकि संस्था, ठेकेदार कंपनी व कुछ दूसरे लोगों को मिलाकर एक ऐसा तंत्र विकसित करेंगे जिससे वह स्वयं निर्णय ले सकें। स्कूलों में विद्यार्थियों को जागरूक करेंगे कि वह अपने घर जाकर बताएं कि सूखा और गीला कूड़ा अलग अलग करके ही कूड़ेदान में डालेंगे।

 आज 11 अप्रैल रविवार को मिशन जागृति की टीम ने बल्लभगढ़ के सिटी पार्क से इस अभियान की शुरुआत की। बल्लभगढ़ में इस काम का बीड़ा टीम के सदस्य महेश अग्रवाल ने लिया जिनका टीम के सभी सदस्यों ने फूल-मालाओं से स्वागत किया। मिशन जागृति की टीम ने पार्क में लोगों को अपने साथ जोड़ कर सफाई की साथ ही पार्क में लोगों के बीच जाकर उनसे कूड़ा ना फैलाने और डस्टबीन में डालने की अपील की साथ ही लोगों को गंदगी से होने वाली बीमारियों से भी अवगत कराया आज के इस सफाई अभियान में मिशन जागृति टीम से , सुनीता रानी, विपिन भारद्वाज, राजेश भूटिया, महेश कुमार, दिनेश राघव, अशोक भटेजा, दिनेश सिंह गुरनाम सिंह हरसिमरत फाउंडेशन से  हरमीत कौर,  ने मुख्य रूप से भाग लिया। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: