Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा में 400 ग्राम ‘मसाला छाछ’ 10 रूपए में, आधा किलो दही 30 में, आज ही हुई शुरुआत 

Haryana-Minister-Banwari-Lal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 10 अप्रैल। हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने आज बल्लभभढ़ के वीटा प्लांट का दौरा किया और इस प्लांट में तैयार किए जा रहे दो नए उत्पादों ‘‘मसाला छाछ’’ और ‘‘दही’’ के पैकेट की शुरूआत की। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आने वाले गर्मी के मौसम को देखते हुए 400 ग्राम के ‘‘मसाला छाछ’’ का मूल्य 10 रूपए तथा आधा किलो ‘‘दही’’ का मूल्य 30 रूपए रखा गया है, जो कि लोगों के स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता है।

वीटा के उत्पादों की मांग बढ़ाने के लिए सहकारिता मंत्री ने कहा कि जल्द ही इसकी मार्केटिंग बढ़ाई जाएगी और बूथों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक वीटा के उत्पाद पहुंच सके। कार्यक्रम दौरान सहकारिता मंत्री ने बताया कि इस बल्लभगढ़ के वीटा प्लांट में 90 हजार लीटर दूध की आपूर्ति होती है जिससे विभिन्न उत्पादों को तैयार किया जाता है। उन्होंने बताया गया कि दूध से बनने वाले उत्पादों में दही, पनीर, लस्सी, काजू पिन्नी इत्यादि उत्पादों को तैयार किया जाता है। इसके अलावा, इन उत्पादों को तैयार करते समय उच्च गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है।

उन्होंने बताया कि बल्लभगढ़ वीटा प्लांट के अंतर्गत 147 मिल्क बूथ आते हैं और निकट भविष्य में इनकी संख्या को 400 बूथों तक की जाएगी। इसके अलावा, इस प्लांट के अंतर्गत 16 मॉडल मिल्क बूथ भी बनाए जाएंगें। इसी प्रकार, बल्लभगढ़ प्लांट के अंतर्गत डिस्ट्रीब्यूटरों की नियुक्ति भी की जा रही है जिनमें घी की बिक्री के लिए डिस्ट्रीब्यूटर भी शामिल है। मंत्री को बताया गया कि वीटा की बिक्री बढाने के तहत रिटेल कमीशन को भी हाल ही में बढाया गया है। इस मौके पर मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिकने वाले नकली उत्पादों पर नकेल कसी जाएगी ताकि लोगों को नकली उत्पादों की वजह से होने वाली समस्याओं से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस बारे में जहां कहीं भी शिकायत मिलेगी, वहां पर छापेमारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि समय-समय पर इस तरह की छापेमारी भी की जाती है और विशेषत: त्यौहारो के मौके पर यह छापेमारी बढ़ा दी जाती है। बल्लभगढ़ प्लांट के दौरे के दौरान उन्होंने विभिन्न जानकारियां भी हासिल की और विभिन्न निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए ताकि प्लांट में तैयार किए जाने वाले उत्पादों की उच्च गुणवत्ता बरकरार रहें। इस अवसर पर परिवहन मंत्री मुलचंद शर्मा, एजीएम हरि सिंह भी मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: