Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

किसानों का दर्द कब समझेगी सरकार - दीपेन्द्र हुड्डा

Deepender-Singh-Hooda-In-Bhiwani
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

  भिवानी, 16 अप्रैल। राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज भिवानी में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान वो प्रेम नगर के किसान धरने पर पहुंचे और धरने पर बैठे किसानों को अपना पूर्ण समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार मानवता के लिए किसानों से आंदोलन समाप्त करने को कह रही है। जबकि, सरकार को ऐसे संकटकाल में भी अपना घर-परिवार छोड़ आंदोलन कर रहे किसानों का दर्द समझना चाहिए। पिछले करीब पांच महीनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर शांतिपूर्ण तरीके से आन्दोलन कर रहे हैं और इस दौरान 300 से भी ज्यादा किसानों ने अपनी जान की कुर्बानी दे दी लेकिन ये सरकार टस से मस नहीं हुई और उसने जरा भी मानवता नहीं दिखाई। उन्होंने जब आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि और परिवारों को नौकरी व आर्थिक मदद देने की मांग उठाई तो किसान परिवारों को आर्थिक सहायता या नौकरी तो दूर, ये सरकार शहीदों को श्रद्धाजंलि तक देने के लिए तैयार नहीं हुई। दीपेन्द्र हुड्डा ने सवाल किया कि आखिर सरकार किसानों का दर्द कब समझेगी? ऐसा लगता है ये सरकार पूरी तरह से संवेदनाशून्य हो चुकी है। उन्होंने सरकार से फिर आग्रह किया कि मानवता के लिए वो अपनी जिद छोड़े और किसानों की माँग स्वीकार कर उन्हें घर लौटा दे।

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा आज पूर्व सीपीएस राम किशन फौजी की माताजी को श्रद्धांजलि देने बवानी खेड़ा हलके में उनके गाँव सिपर स्थित आवास पर पहुंचे और परिवार से मिलकर शोक संवेदनाएं प्रकट कीं। उन्होंने प्रदेश में कोरोना से बिगड़ते हालातों को अत्यंत चिंताजनक बताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार को समय रहते बाकी प्रदेशों की स्थिति को देखते हुए सबक लेना चाहिए। क्योंकि कोरोना का नया वेरियेंट बेहद खतरनाक है और काफी तेजी से फैल रहा है। दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में महामारी विकराल रूप धारण करती जा रही है। देश के कोने-कोने में हर रोज सैंकड़ों लोग जान गंवाते जा रहे हैं। यदि सरकार नही जागी और तत्काल जिलों में हॉस्पिटल में बेड्स की संख्या बढाने ICU बेड्स की संख्या बढ़ाने, ऑक्सीजन व दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने जैसे इंतजाम युद्ध स्तर पर नही किए तो इसके दुष्परिणाम पूरे प्रदेश को भुगतने पड़ेंगे।

इस दौरान पूर्व विधायक रणबीर महेन्द्रा, पूर्व विधायक सोमबीर सिंह, ठाकुर लाल सिंह, सदीप तंवर, राजबीर फाटिया, प्रदीप गुलिया, अभिजीत लाल सिंह, धीरज सिंह सहित अन्य अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: