Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कई विभागों के अधिकारियों के कारण दुखी हैं आरपीएस ग्रीन वैली के लगभग 5 हजार लोग

Satish-Gupta-RPS-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- बड़खल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली आरपीएस ग्रीन वैली के लगभग 5 हजार लोग कई महीने से दुखी हैं। आरपीएस ग्रीन वैली आडब्लूए के प्रधान सतीश गुप्ता ने बताया कि कुछ अधिकारी काफी समय से क्षेत्र के लोगों को परेशान कर रहे हैं। गुप्ता के मुताबिक़  हमारी सोसाईटी 26  एकड़  मे फैली है यहा 5000 लोग रहते है, लगभग सभी लोग सरकार को टैक्स देते हैं लेकिन  हमको सरकारी अफसरो की तरफ से बहुत दिक़्क़त आ रही है। 
उन्होंने बताया कि हमारी सोसाईटी मे एक बिजली का कनेकशन है हमारी RWA पूरी सोसाईटी मे बिजली सप्लाई  करती है और बिल इकट्ठा करके बिजली विभाग को देती है।  हमारे पास पानी का भी एक ही  कनेकशन है हमारी आरडब्लूए  पूरी सोसाईटी को पानी डिस्ट्रिब्यूट करती है और हम सरकार को बिल देते है,  ऐसे ही हमारा सीवर की सिंगल लाईन है जिसमे हम गटर के पानी को STP के ज़रिये साफ करके उस पानी का अपने बाग़ बग़ीचे मे इसतेमाल करते है और बचे हुऐ साफ पानी को गटर के ज़रिये बाहर दे देते है। लेकिन पिछले कुछ महीने से हमको सरकारी अफसरो द्वारा बहुत परेशान किया जा रहा है वो भी जबसे हम चुन कर आये है। 

सतीश गुप्ता ने बताया कि हमारी सोसायटी को नगर निगम से पानी मिलने मे दिक़्क़त आ रही है, नगर निगम जिस पाइप  से हमको पानी देता है वह पाइप आये दिन फट जाती है अफसरो को चाहिये की उस पाइप  को तुरंत ठीक कराये लेकिन अफ़सर पाईप ठीक करने मे 5-7 दिन ले लेते है और हमको महँगे रेंटे पर पानी टैंकरों से ख़रीद कर लेना पड़ता है। उन्होंने कहा पूरी सोसायर्टी को खरीदकर पानी पीना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पीछे से पानी की कोई कमी नहीं है लेकिन नगर निगम की लापरवाही के कारण यहाँ के हजारों लोग दुखी हैं। 

सतीश गुप्ता ने बताया कि हमने अपना एक छोटा सा आफिस अपने ज़मीन पर बना रखा है जो 100 गज के अन्दर है यह आफिस हमारी सोसाईटी के गेट पर है यही से हम अपनी बिलिंग और सोसाईटी चलाने की गतिविधि करते है।  यह आफिस पिछले दस सालो से यही बना हुआ है अब DTP  हमारे 10 साल पुराने आफिस को तोड़ने का नोटिस पकड़ा गया है यह काम DTP ने कुछ अवैध प्रॉपर्टी डीलरों  के कहने पर किया है जबकी हज़ारों अवैध निर्माण पूरे शहर मे है लेकिन डिपारटमेट हमारी ज़मीनें पर हमारा आफिस तोड़ना चाहता है। 

गुप्ता ने बताया कि  हमारी सोसाईटी पर प्रदूषण विभाग ने  1 करोड़ 58 लाख का जुर्माना लगा दिया है जबकी हमारी सोसाईटी सारे नियम और क़ायदे को मानती है और यहाँ प्रदूषण फैलाने वाली कोई इंडस्ट्री नहीं जनता रहती है और अधिकतर लोग इनकम टैक्स देते हैं। अधिकारियों  को चाहिये की वह हमको प्रशिक्षित करें और  अगर हमसे कोई चूक हो रही है ना की हमको दंडित करे। 

गुप्ता ने बताया कि गलत मानसिकता से यहाँ के निवासियों को  परेशान करके सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे है। सरकार की कोई गलती नहीं है और समय समय पर यहाँ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायिका सीमा त्रिखा आती भी रहती हैं। लोगों की समस्याओं का समाधान भी किया जाता है। उन्होंने बताया कि इन समस्याओं को लेकर वो और सोसायटी के लोग जल्द केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायिका सीमा त्रिखा से मिलेंगे। 


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: