Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद की फैक्ट्री में  स्प्रिट, केमिकल से बन रही थी नकली अंग्रेजी शराब, पुलिस को बड़ी सफलता 

Fake-Wine-In-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र की टीम ने अवैध नशे के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री में छापा मारकर भारी मात्रा में नकली शराब बरामद की है। आपको बताते चलें कि थाना छायंसा व थाना सदर बल्लभगढ़  के एरिया में नकली शराब के सेवन से काफी लोगों की मौत हो चुकी है। 

पुलिस आयुक्त ओपी सिंह द्वारा फरीदाबाद शहर में नकली शराब बनाने वाले को काबू करने के आदेश व पुलिस उपायुक्त अपराध श्री मुकेश मल्होत्रा व सहायक पुलिस आयुक्त श्री अनिल कुमार के दिशा निर्देशों पर कार्य करते हुए पुलिस टीम ने नकली शराब बनाने वाले आरोपियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

आज सुबह पुलिस टीम को गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई कि डबुआ पाली रोड पर एक फैक्ट्री में अवैध शराब बनाने का कारोबार चल रहा है।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच एनआईटी प्रभारी सब इंस्पेक्टर नरेंद्र की अगुवाई में टीम गठित की गई जिसमें SI असरूद्दीन ,HC सुमित,HC संजय ,CT शिवचरण, ESI जान मोहम्मद ,ड्राइवर प्रभु के साथ एक्साइज इंस्पेक्टर सतवीर सिंह भी शामिल थे।

पुलिस और एक्साइज की टीम ने मौके पर जाकर फैक्ट्री में छापा मारा। नकली शराब का धंधा करने वाले आरोपी पुलिस टीम के आने से पहले ही मौके से फरार हो चुके थे। पुलिस टीम ने फैक्ट्री के अंदर जाकर जब तलाशी ली तो वहां पर बड़ी मात्रा में शराब बनाने के सामान के साथ नकली ऑफिसर चॉइस ब्लू शराब की 12 पेटियां बरामद की।

नकली शराब के साथ साथ बोतल पर लगने वाले नकली लेबल, हरियाणा आबकारी विभाग की नकली मोहर के होलोग्राम, ऑफिसर चॉइस ब्लू कंपनी के गत्ते की 70 खाली पेटियां, शराब की बोतल पर लगने वाले प्लास्टिक के ढक्कन, बोतल कैंप सीलिंग मशीन, प्लास्टिक की 2 लीटर की बोतल में NOXIOUS SUBSTANCE (नकली शराब बनाने के लिए कैमिकल कलर), करीब 25 /30 लीटर स्प्रिट कैमिकल और शराब की 800 खाली बोतलें बरामद की गई।

इस मामले में सराय ख्वाजा के रहने वाले दो व्यक्तियों ज्ञान सिंह और उनके बेटे तिलक के खिलाफ एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है पुलिस अभी मामले में तहकीकात कर रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: