Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

पहचानो दो मुँह वालों को- शारदा राठौर 

Sharda-Rathore-Ballabgarh
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- दो मुँह की बात आती है तो अधिकतर लोग एक तरह के सांप को याद करते हैं। कुछ लोग कभी-कभी कुछ  इंसानों को भी दो मुँह का बताते हैं जैसे की हरियाणा के बल्लबगढ़ से दो बार विधायक रह चुकीं शारदा  राठौर ने अपने एक ट्वीट में आज कुछ ऐसा लिखा है पहले उनका ट्वीट पढ़ें खबर जारी है।

आपको बता दें कि दो मुँह वाला इंसान शायद उन्हें कहा जाता है जिन्हे लोग नेता कहते हैं और जो जब सत्ता में नहीं होते हैं तो मंहगाई के समय आँख में ग्लिशरीन लगा आंसू बहाते हैं। छाती पीटते हैं और फोटो खिंचवा अख़बारों में छपने के लिए भेजते हैं। हां जब ये सत्ता पा जाते हैं तो रिकार्ड मंहगाई के समय भी कुछ नहीं बोलते हैं। समझदार लोग ऐसे नेताओं के बारे में समझ सकते हैं। शारदा राठौर लगभग दो  महीने से जिस तरह के ट्वीट कर रहीं हैं उसे देख जिले के वो कांग्रेसी हैरान हो सकते हैं जो कहलाते कांग्रेसी हैं और सत्ताधारी नेताओं के प्रति नरम दिख रहे हैं। 

जिले के कांग्रेसी नेताओं के बारे में अब चर्चाएं भी शुरू हो गईं हैं। कोई भाजपा के बड़े नेताओं से सांठगांठ की बात कर रहा है। जिनका कहना है कि मिलकर प्रापर्टी का धंधा कर रहे हैं इसलिए जिले के बड़े भाजपा नेता के बारे में कोई कुछ नहीं बोल रहा है वो जिले को कितना भी नरक बना दे। वर्तमान में फरीदाबाद कांग्रेस 6 टुकड़ों में बंटी हुई है। ये 6 नेता सत्ता के खिलाफ  कुछ नहीं बोलते अपनी पार्टी के नेताओं के खिलाफ ही जहर उगलते दिखते हैं जिस कारण जिले में कांग्रेस का सत्यानाश हो रहा है। सत्ताधारी पार्टी के नेता खुश हैं क्यू कि उन्हें पता है कि ये सब आपस में ही लड रहे हैं हमसे क्या मुकाबला करेंगे। कांग्रेसी नेता ये समझते होंगे कि हम जो बोल रहे हैं अपनी ही पार्टी के नेता के खिलाफ या जो हमारे दिल में है वो हमारे तक ही सीमित होगा। उन्हें पता हो कि उनके दिल की बातें भी आग की तरह पूरे जिले में फ़ैल रहीं हैं। शहर के लोग इन कांग्रेसियों पर हंस रहे हैं। 

शारदा राठौर फिलहाल भाजपा में हैं और उनकी कविताओं में जो व्यंग होता है उससे साफ़ दिख रहा है कि वो प्रदेश और केंद्र सरकार को घेर रहीं हैं, वो भाजपा में रहकर जो हौसला दिखा रहीं हैं वो हौसला फ़िलहाल फरीदाबाद का कोई कांग्रेसी नेता नहीं दिखा पा रहा है। शायद प्रापर्टी डीलिंग या अन्य कोई बात होगी। शारदा राठौर के आज के दो और ट्वीट पढ़ें, ये व्यंग कवितायें लिखने में अब माहिर हो गईं हैं शारदा राठौर , खुद लिखती हैं, एक -एक कविता लिखने में कई -कई घंटे लग जाते हैं। आजकल काफी परिश्रम करती दिख रहीं हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: