Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ में अधिकारियों संग मीटिंग कर की उचाना विधानसभा के विकास कार्यों की समीक्षा 

Dushyant-Chautala-Meeting
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 23 फरवरी- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने आज चंडीगढ़ में उचाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विभिन्न गांवों में प्रस्तावित व चालू प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों को चालू प्रोजेक्ट्स इसी बजट अवधि में पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार की ओर से धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

  शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, सडक़ व बिजली-पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से संबंधित प्रोजेक्ट्स को निर्धारित अवधि में पूरा करने तथा निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही। जिन प्रोजेक्ट्स के लिए निर्धारित गांव में जमीन की कमी थी उनके लिए आस-पड़ोस में जमीन की तलाश करने के भी निर्देश दिए।डिप्टी सीएम ने उचाना विधानसभा क्षेत्र से संबंधित एजेंडे पर प्वाइंट-वाइज चर्चा की।

उन्होंने अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं यथाशीघ्र पूरी करके उचाना कस्बा का बाई-पास रोड़ 15 मार्च तक पूरा करने के निर्देश दिए। राजकीय कालेज काकड़ोद या किसी अन्य नजदीक के गांव में जमीन की तलाश कर शीघ्र कार्य शुरू करने, उचाना में प्राइमरी हैल्थ सैंटर खोलने, गांव मंगलपुर में हैल्थ एंड वेलनेस सैंटर शुरू करने, उचाना में मंडी या अन्य किसी उचित जगह पर पुलिस चौकी स्थानांतरित करने के निर्देश दिए।

दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां या उसके आस-पास वाजिब जगह देखकर वहां स्टेडियम का निर्माण करवाने के अतिरिक्त अलेवा गांव में सिंथेटिक ट्रैक बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।उन्होंने प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के अंतर्गत गांव पेगां,थुआ, अलेवा, करसिंधु, नगूरां व खटकड़ में तकनीकी संस्थान शुरू करने के निर्देश देते हुए जल्द से जल्द सभी औपचारिकताएं पूरी कर निर्माण शुरू करने की बात कही। उन्होंने उचाना क्षेत्र की अनेक सडक़ों के निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की और उनको शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

  इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी.एस ढ़ेसी, लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री आलोक निगम, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री देवेंद्र सिंह, विज्ञान एवं तकनीकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अमित झा, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एस.एन राय, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा, हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव श्री आनंद मोहन शरण, नगर ,शहरी आयोजना एवं संपदा विभाग के प्रधान सचिव श्री ए.के सिंह समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा जींद जिला के उपायुक्त श्री आदित्य दहिया व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: