Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा के 5048 गांवों में दी जा रही है 24 घंटे बिजली - खट्टर 

Power-In-Haryana
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 Chandigarh- 8 जनवरी-हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के 5048 गांवों में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। पहले चाहे किसी ने 24 घंटे बिजली देने की बात कही हो लेकिन हमने बिना कहे यह कर दिखाया है।

 मनोहर लाल आज गुरूग्राम के सिविल लाइन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद् हॉल में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस बैठक में मुख्यमंत्री के समक्ष कुल 14 समस्याएं रखी गई थी जिनमें से लगभग सभी समस्याओं का मौके पर समाधान कर दिया गया।

बिजली संबंधी रखी गई एक समस्या का निवारण करते हुए मुख्यमंत्री ने बिजली निगमों के अधिकारियों को आदेश दिए कि वे हर क्षेत्रों में दो महीने में घोषणा करके जनता दरबार लगाएं ताकि लोगों की बिजली संबंधी समस्याओं का निवारण हो सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में बिजली के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य हुआ है। सन्-2014 में जब हमारी सरकार बनी थी उस समय लाइन लोस 34 प्रतिशत था जो अब घटकर 17 प्रतिशत रह गया है। पहले 7 हजार करोड़ रुपये की सब्सिडी दी जाती थी लेकिन अब यह घटकर 6 हजार करोड़ रुपये रह गई है और इसे और भी कम करने के प्रयास जारी हैं।

उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं जिससे बिजली उपभोक्ता अपने मीटर की रीडिंग जब चाहे देख सकेंगे और बिजली खपत के मामले में पारदर्शिता आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्मार्ट मीटर लगने से बिजली बिलों में गड़बडिय़ां न के बराबर होंगी। किसी को यदि अपने बिजली के मीटर के तेज या धीरे चलने के बारे में कोई संशय हो तो उसे लैब में चैक करवा सकते हैं।

इस अवसर पर पब्लिक सेफ्टी एडवाइजर श्री अनिल राव, पटौदी के विधायक श्री सत्यप्रकाश जरावता, बादशाहपुर के विधायक श्री राकेश दौलताबाद, गुरुग्राम के विधायक श्री सुधीर सिंगला, मेयर श्रीमती मधु आजाद, गुरुग्राम के उपायुक्त श्री यश गर्ग, पुलिस आयुक्त श्री के. के. राव, नगर निगम के आयुक्त श्री विनय प्रताप सिंह सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: