Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

NIT की सड़क पर सरकार और ठेकेदार विवाद, MLA नीरज शर्मा ने राज्यपाल को लिखा पत्र

NIT-Faridabad-MLA-Neeraj-Sharma
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबाद। एनआइटी क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने विकास कार्यों के महंगे ठेके छोड़ने के मुद्दों को लेकर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को पत्र लिखा है। शर्मा का आरोप है कि जिस ठेकेदार के खिलाफ सरकार ने अदालत में यह लिखकर दिया हुआ है कि उसने एनआइटी की व्हर्लपुल चौक से सारन तक की सड़क निर्माण के लिए 41.05 करोड़ रुपये अधिक के टेंडर दिए, उसे सरकार ने फरीदाबाद व गुरुग्राम में 1400 करोड़ रुपये के और ठेके दे दिए। 

शर्मा ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा है कि उनके क्षेत्र में व्हर्लपुल चौक से सारन तक की सड़क एचएसआइआइडीसी द्वारा बनाई जानी थी। इसका ठेका सरकार ने ब्रजगोपाल कंस्ट्रक्शन को दिया। इसके बाद सरकार के संज्ञान में जब यह आया कि इस सड़क का ठेका ज्यादा राशि में छूट गया है तो इसके निर्माण का कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को दिया गया। प्राधिकरण यह सड़क 41.05 करोड़ रुपये कम में बनाती मगर ब्रजगोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी ने अदालत से स्टे ले लिया। सरकार  इस बाबत अदालत में ब्रजगोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ केस की पैरवी कर रही है मगर बावजूद इसके सरकार ने गुरुग्राम व फरीदाबाद में भी इस कंपनी को करीब 1400 करोड़ रुपये के ठेके दे दिए।

नीरज शर्मा का कहना है कि उन्होंने यह मामला मुख्यमंत्री से लेकर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला तक भी पहुंचाया मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई। शर्मा के अनुसार सरकार को ठेकेदार से इस विवाद को खत्म कर उनके क्षेत्र की सड़क का शीघ्र निर्माण कराना चाहिए। या फिर ब्रजगोपाल कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिए अन्य ठेके भी रद करने चाहिए।


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: