Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली की सीमाओं पर ट्रैक्टर ही ट्रैक्टर, केएमपी-केजीपी हाईवे पर 18 किमी ट्रैक्टरों की लाइन

Kisan-Andolan-Update
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 नई दिल्ली- किसान आंदोलन को दो महीने हो गए और कल किसान दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे हैं। कुछ शर्तों पर उन्हें दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी है। किसान नेताओं का दावा है कि दो लाख से अधिक ट्रैक्टर इस परेड में शामिल होंगे। देर रात्रि तक दिल्ली की सीमाओं पर हरियाणा और पंजाब से ट्रैक्टर सवार किसानों का आगमन जारी था और आज सुबह भी ऐसा देखा जा रहा है। 

केएमपी-केजीपी हाईवे पर तिरंगा, पीले और केसरिया झंडे लगे ट्रैक्टरों से 18 किलोमीटर तक लाइन लगी है। बहालगढ़ तक ट्रैक्टरों की कतार का प्रसार है। रूट डायवर्ट करने और ट्रैफिक को इधर-उधर पास कराने में पुलिस कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। संभव है बहालगढ़ चौक भी जाम हो जाएगा।

अनुमान के मुताबिक बीते 24 घंटे में यहां 15 हजार से ज्यादा ट्रैक्टर जुटे हैं। इससे अब यहां करीब 40 हजार ट्रैक्टरों का जमावड़ा है और दो लाख से ज्यादा किसान यहां पहुंच चुके हैं। फाइनल रिहर्सल किसानों ने कर ली है और अब पूरी तरह से सभी ट्रैक्टर दिल्ली में एंट्री करने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि 25 जनवरी की आज रात्रि में ही  किसान दिल्ली में एंट्री करना शुरू कर सकते हैं। यहां तक आम यातायात का सवाल है, तो यहां अब केजीपी-केएमपी से भी आवागमन बंद हो चुका है।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: