Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

16 जनवरी को वैक्सीन लगवाने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मी की संदिग्ध मौत, परिजनों ने उठाया सवाल

Covid-19-Vaccine
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 

नई दिल्ली- पिछले साल मार्च से लेकर लगभग भी तक कोरोना कोहराम मचा रहा है। पिछले महीने से नए मामलों में काफी कमी आई है और ताजा जानकारी के मुताबिक़ देश में  लगातार सक्रिय मामले घट रहे हैं इसकी संख्या 1,88,688 है। रिकवरी मामलों की कुल संख्या 10,283,708 है और  रिकवरी रेट बढ़कर 96.78% हो गया है। पिछले 24 घंटे में COVID19 के 14,545 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,06,25,428 हुई। 163 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,53,032 हो गई है। देश में दो वैक्सीन बनीं और अब तक देश में कुल 10,43,534 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जा चुकी है लेकिन बड़े सवाल ये उठ रहे हैं कि वैक्सीन लगवाने में मारामारी नहीं देखी जा रही है। 

पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाईं जा रही है और एक बड़े अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक़ लगभग 15 फीसदी स्वास्थ्यकर्मी बहाने बना रहे हैं और वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। कोई जानबूझकर छुट्टी पर चला गया तो कोई अन्य बहाना बना रहा है। ऐसा शायद कुछ अफवाहों के कारण हो रहा है। 16 जनवरी को वैक्सीन लगवाने वालों में कुछ लोगों की मौत हुई जिसकी मौत वैक्सीन से नहीं हुई इसकी पुष्टि स्थानीय स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा चुकी है। अब हरियाणा से एक ऐसा मामला आ रहा है गुरुग्राम में आज  एक महिला स्वास्थ्य कर्मी की संदिग्ध हालत में मौत हुई है । 16 जनवरी को ही महिला को कोरोना वैक्सीन लगी थी। महिला के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

अभी तक मिली जानकारी के  अनुसार, गुरुग्राम जिला स्वास्थ्य विभाग की महिला स्वास्थ्य कर्मचारी की शुक्रवार सुबह अचानक संदिग्ध हालत में मौत हो गई। महिला के परिजनों का आरोप है कि कोविड-19 वैक्सीन लगने के बाद महिला की मौत हुई है। परिजनों ने इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए न्यू कॉलोनी थाने में शिकायत दी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमॉर्टम मेडिकल बोर्ड से करवाया। आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट मिलने पर मौत के कारणों का पता चल पाएगा। हालांकि, इस घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

मृतक महिला के पति लाल सिंह सरोहा ने बताया कि उनकी पत्नी राजवंती (55) भांगरोला स्थित प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में बतौर महिला हेल्थ विजिटर तैनात थीं। 16 जनवरी को उन्हें पीएचसी पर ही कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई थी। महिला के परिजनों के मुताबिक महिला को पहले से किसी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत नहीं थी। शुक्रवार सुबह महिला के नहीं उठने पर उनके पति लाल सिंह ने उन्हें आवाज लगाई, लेकिन उसके बाद भी वह नहीं उठीं। परिजनों ने महिला को हिलाया, तो भी वह नहीं उठी। इस पर परिजन उसे गाड़ी में मेदांता अस्पताल ले कर गए, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमॉर्टम कराया है। महिला के पति लाल सिंह का आरोप है कि वैक्सीन लगने के बाद ही उनकी पत्नी को कुछ हुआ है। उनकी पत्नी को इससे पहले किसी भी तरह की कभी स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत नहीं रही।  


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: