Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

गुरुग्राम के सैक्टर 52 के 8 एकड़ में बनेगी फूलों की मण्डी 

JP-Dalal-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 चंडीगढ़, 18 दिसंबर- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री  जय प्रकाश दलाल ने फूलों की मण्डी के लिए प्रस्तावित गुरुग्राम के सैक्टर 52ए में चिन्हित की गई जमीन का आज निरीक्षण किया। इस स्थान पर लगभग 8 एकड़ में फूलों की मण्डी बनाई जाएगी। कृषि मंत्री ने बताया कि इस फूल मण्डी को पब्लिक-प्राइवेट पार्टनर्शिप (पीपीपी) आधार पर विकसित करने की योजना है।

इसके बाद, कृषि मंत्री ने गुरुग्राम में खांडसा सब्जी व फल मण्डी तथा किसान विश्रामगृह का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सब्जी मण्डी में प्रतिदिन सफाई की व्यवस्था होनी चाहिए तथा यहां पर कचरा प्रबंधन के लिए कम्पोस्टिंग प्लांट लगवाया जाए। उन्होंने खांडसा मण्डी के सुधारीकरण के आदेश दिए।

 जय प्रकाश दलाल ने गुरुग्राम जिला के मानेसर के निकट गांव सहरावन में शील बायोटैक प्राइवेट लिमिटिड के टिश्यू कल्चर सैंटर का भी अवलोकन किया और वहां पर पौधों की नई उन्नत किस्मों को विकसित करने की तकनीक को समझा।

इस अवसर पर कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पुराने कृषि कानूनों से किसानों का भला नहीं हो सकता। यदि ऐसा होता तो पिछले 73 साल में किसान समृद्ध और खुशहाल बन गया होता। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय वर्ष 2022 तक दोगुना करने के लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में कदम उठाते हुए नए कृषि कानून लागू किए हैं। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: