Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

उन्ही के बैच  का अधिकारी निकला ठंढ में ठिठुर रहा भिखारी, DSP हैरान 

MP-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- इंसान को कभी-कभी ऐसी हकीकत का सामना करना पड़ता है जो शायद ही किसी ने सोंचा होगा। मध्य प्रदेश की एक खबर आजकल सुर्ख़ियों में है। डीएसपी साहब भी हैरान हैं। उन्होंने कभी नहीं सोंचा होगा कि उन्ही के बैच का ही एक पुलिस अधिकारी दोस्त उन्हें इस हालत में मिलेगा। पढ़ें एक अजीब खबर 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में 10 नवंबर को उपचुनाव की मतगणना चल रही थी। पुलिस चाकचौबंद थी। डीएसपी रत्नेश तोमर भी ड्यूटी पर थे।  शाम को जब वह ग्वालियर की एक सड़क पर पेट्रोलिंग कर रहे थे, उसी समय एक आवाज सुनकर ठिठक गए. बेहद बुरे हाल में ठंढ में ठिठुर रहा एक भिखारी ने उन्हें नाम से पुकारा था।  डीएसपी चौंक गए , पलटकर पास जाकर जब भिखारी को देखा तो सन्न रह गए।  वह और कोई नहीं, उन्हीं के बैच का साथी सब इंस्पेक्टर मनीष मिश्रा निकला।  डीएसपी तोमर मनीष को इस हालत में देख हैरान रह गए। 

बताया जा रहा है कि 1999 बैच के सब इंस्पेक्टर मनीष मिश्रा अचूक निशानेबाज थे।  वह थानेदार भी रहे. एक काबिल अधिकारी के तौर पर जाने जाते थे।  मनीष मिश्रा कभी इस हाल में पहुंच जाएंगे, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था।  डीएसपी रत्नेश तोमर और डीएसपी विजय भदौरिया ने काफी देर तक मनीष मिश्रा से पुराने दिनों की बातें कीं।  अपने साथ ले जाने की जिद की. लेकिन वह राजी नहीं हुए. आखिर में एक एनजीओ के जरिए मनीष मिश्रा को आश्रम भिजवा दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  मनीष मिश्रा के परिवार में कई लोग पुलिस महकमे में और रहे हैं।  उनके भाई ट्रैफिक इंस्पेक्टर हैं।  पिता और चाचा अडिशनल एसपी से रिटायर हुए हैं. चचेरी बहन एक दूतावास में पोस्टेड हैं।  मनीष खुद 2005 तक नौकरी में थे।  आखिरी वक्त तक वह दतिया जिले में पोस्टेड थे।  इसके बाद मानसिक संतुलन बिगड़ गया. शुरू में  5 साल तक घर पर रहे. इसके बाद इलाज के लिए जिन सेंटरों और आश्रम में भर्ती कराया गया, वहां से भाग गए। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India News

Post A Comment:

0 comments: