Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

बारिश ने पटाखा फोड़ने वाले राम भक्तों हिसाब किताब बराबर किया, अब प्रदूषण बढ़ा तो NGT और सरकारें होंगी जिम्मेदार 

Haryana-SPS-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली- देश के कई शहरों में आज ओले पड़े। देश के नेताओ को शायद ही पता हो कि इस समय कौन सी फसल किसानों के खेतों में है। ऐसे नेताओं को मालुम हो कि कहीं-कहीं गेंहूं बोया जा चुका है और कहीं धान की फसल को काटकर गेंहू की बुआई चल रही है। कई राज्यों में आलू की बुआई भी चल रही है और कुछ राज्यों में मौसम मई जून  में भी सर्द रहता है वहाँ की उस समय की बोई गई नई आलू अब आपको बाजारों में दिख रही होगी। एक हफ्ते में कई बाजारों में पुरानी आलू के खरीददार शायद ही दिखें। 

बात कर रहे हैं आज हुई बारिश और कई शहरों में ओले की तो ओलों से उन किसानों को कुछ नुक्सान हुआ होगा जो अक्टूबर में सरसों की फसल बो देते हैं और इस समय उनकी सरसों की फसल बड़ी हो गई होगी। खेतों में सरसों के पौंधे लगभग आधे से एक फ़ीट के हुए होंगे और ओलों से उन्हें नुक्सान पहुंचा होगा। आज ओले कुछ ही जगहों पर पड़े हैं और किसानों को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। बारिश कई शहरों में हुई है। सुबह लगभग 10 बजे जब मैंने एक खबर पोस्ट किया और लिखा कि टेंशन न लें बारिश होने वाली है तो उस समय सोशल मीडिया पर लोग हरियाणा अब तक पर सवाल उठा रहे थे लेकिन अब ऐसे लोग समझ गए होंगे कि सच दिखाने और बताने के लिए हरियाणा अब तक बहुत परिश्रम करता है। हम चाहते हैं कि कोई हमें झूंठा न साबित कर सके। हमने लिखा था दोपहर बाद मौसम बदलेगा और बदल गया और हमने बारिश की बात की तो बारिश भी हुई। हमने प्रदूषण कम होने की बात की तो अब प्रदूषण भी छू मंतर हो गया है। फरीदाबाद में एयर क्वालिटी इंडेक्स 165 के आस पास है जो इस महीने में सबसे कम है। 

फरीदाबाद ही नहीं देश के कई शहरों के लोगों ने कल दीवाली पर नियम क़ानून का पालन नहीं किया और जमकर पटाखे फोड़े। कुदरत ने देश के लोगो का साथ दिया और आज प्रदूषण न के बराबर है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि भगवान् राम ने अपना हिसाब किताब बराबर कर दिया है। लोगों का कहना है कि अब कई शहरों में प्रदूषण बढ़ा तो एनजीटी और वहां की सरकारें जिम्मेदार होंगी। लोगों ने एनजीटी और सरकारों को आगाह किया है कि फेल आप ही होंगे, आप हिन्दुओं के त्योहारों को जानबूझकर निशाना बनाते हैं अपनी गलती छुपाने के लिए। ये नेता अपने भ्रष्ट अधिकारियों की गलती छुपाते हैं। कहा जा रहा है चोर-चोर मौसेरे भाई। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: