Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जहाज से लंदन रवाना हुआ फरीदाबाद का डॉगी रॉकी, दी गई विदाई पार्टी 

Faridabad-Dog-Rocky-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

 फरीदाबादः पूर्व पुलिस उपायुक्त मुख्यालय डॉ. अंशु सिंगला ने कल अपने निवास स्थान पर डाॅग राॅकी की विदाई पार्टी की गई। डॉ० अंशु सिंगला आईपीएस ने डाॅग राॅकी की जान बचाने वाले सिपाही चंद्रपाल को फूलों का गुलदस्ता और सराहनीय कार्य के लिए प्रशंसा पत्र भेंट कर सम्मनित किया।

आपकों बताते चले कि डाॅग राॅकी पिछले वर्ष दिनांक 18 अक्तुबर 2019 बल्लबगढ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आ गया था जिसपर रेलवे पुलिस में तैनात सिपाही चंद्रपाल ने डाॅग की जान बचाई थी और उसे समय पर पीपुल फाॅर एनिमल्स ट्रस्ट की मदद से उसको समय पर उपचार किया गया था।


ट्रेन हादसे में डाॅग राॅकी के आगे के दोनो पैर चले गए थे। फिलहाल डाॅग राॅकी की देखभाल फरीदाबाद में ही की जा रही थी। डाॅग राॅकी के संबंध में पीपुल फाॅर एनिमल्स ट्रस्ट के संस्थापक रवि दूबे द्वारा बनाई गई डाक्यूमेंट्री मूवी का बनाई थी, जिसे डी.सी.पी मुख्यालय डॉ० अंशु सिंगला और डॉक्टर अमित जैन ने जनवरी 2020 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया था।

डा० अंशु सिंगला IPS ने बताया कि लंदन की एक संस्था वाइल्ड एट हार्ट फाउंडेशन ने डाॅग राँकी के उपर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री से प्रभावित होकर लंदन के एक दंपति ने उसे अडॉप्ट कर लिया जो आज फरीदाबाद से डॉगी रॉकी लंदन के लिए रवाना हो गया।  ये पहला मौका होगा जब फरीदाबाद का स्ट्रीट डॉग विदेश के लिए उड़ान भरेगा।


रॉकी डॉग की विदाई पार्टी की जिसमे डॉ अंशु  सिंगला आईपीएस, डीसीपी और डाॅ जी.के जैन, ( डा० अर्पित जैन आईपीएस डीसीपी मुख्यालय के पिता), डाॅ महेष वर्मा, पशु चिकित्सक, सर्जन, नवीन चैहान उपध्यक्ष, पीएफए के रितू, कपूर और सिपाही चंद्रपाल तवंर मौजूद थें।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: