Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

शहीद पुलिसकर्मियों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता - OP Singh, CP, Faridabad

OP-Singh-CP-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद- फरीदाबाद पुलिस ने आज 21 अक्तूबर 2020 को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर अमर शहीदों को  श्रद्धांजलि दी। डयुटि के दौरान अपनी जान की कुर्बानी देने वाले पुलिसकर्मियों की याद में हर साल पुलिस शहीदी स्मृृति दिवस 21 अक्तूबर को भारत के सभी राज्यों में मनाया जाता है। 
पुलिस कमिश्नर  ओ पी सिंह ने शहीदों को श्रद्वासुमन श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पुलिस शहीदो के योगदान को भूलाया नही जा सकता। पुलिस के शूरवीरो ने अपनी डयुटि के दौरान कर्तव्य पालन करते हुए देश के लिए अपने प्राणो का बलिदान दिया है।  

आज पुलिस लाईन फरीदाबाद में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर भारत देश के विभिन्न राज्यों में दिनांक 1 सितंबर 2019 से 31 अगस्त 2020 को शहीद हुए 264 शहीद पुलिसकर्मियों की याद में श्रृद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। 

पुलिस स्मृति दिवस पर जवानों द्वारा शहीदों की याद मे सलामी दी गई, पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह सहित डीसीपी एनआईटी श्री अर्पित जैन, डीसीपी सेंट्रल श्री मुकेश मल्होत्रा, डीसीपी बल्लबगढ़ श्री सुमेर सिंह, एसीपी हेड क्वार्टर श्री आदर्श दीप सिंह, एसीपी क्राईम एगेंस्ट वूमैन श्रीमति धारणा यादव, एसीपी सूरजकुंड श्री राजीव के अलावा अन्य उच्च अधिकारी एवम पुलिसकर्मियों ने शहीदों को पुष्प श्रद्वासुमन अर्पित कर श्रद्वाजलि दी गई।

इस वर्ष हरियाणा पुलिस से सिपाही रविंद्र 564/सोनीपत तथा एस॰पी॰ओ॰ कप्तान सिंह 213/सोनीपत द्वारा देश में आंतरिक शांति स्थापित करने के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया गया।

इसके अतिरिक्त इस अवसर पर फरीदाबाद में रह रहे  राजेश मेहता पुत्र शहीद सहायक उप निरीक्ष योगराज 22/जींद तथा सुनील पत्नी शहीद सिपाही सत्यवीर सिंह 404/मेवात को सिंह द्वारा स्मृति चिह्न व शाॅल भेंट करके सम्मानित किया गया तथा शहिदों के परिवारों की सुख-समृधि की कामना की गई।

 धारणा यादव क्राइम अगेंस्ट वूमन ने बताया कि 21 अक्तूबर 1959 मे सीआरपीएफ की तीसरी बटालियन की एक कंपनी को लददाख में हाॅट स्प्रींग एरिया में तैनात थी। भारत - तिब्बत सीमा पर 21 जवानो की एक टुकडी गश्त कर रही थी तब ही चीनी फौज के एक बडे दस्ते ने घात लगाकर हमारे जवानो पर अटैक कर दिया। हमारे 21 जवानों ने चीनी आक्रमण करने वालों का डटकर मुकाबला किया और दुश्मनो को मार गिराया। लेकिन हमारे 10 शूरवीर जवान देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। ये देश के लिए गौरव की बात थी। तभी से इन बहादुर जवानों के बलिदान को पुलिस शहीदी स्मृृति दिवस के रुप मे मनाया जाता है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: