Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खनन माफियाओं पर पलवल CIA इंस्पेक्टर अशोक कुमार की टीम की बड़ी कार्यवाही

Palwal-CIA-Insp-Ashok-Kumar-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पलवल, 15 सितंबर। हरियाणा के खनन एवं भू-विज्ञान मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश में अवैध माइनिंग को लेकर मंत्री पद मिलने के बाद से ही सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया था। इसी का परिणाम है कि खनन एवं पुलिस विभाग की ओर से निरंतर ऐसी गतिविधियां चलाने वाले माफिया के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। खनन मंत्री के निर्देश पर ही माइनिंग की स्पेशल टीम ने प्रदेश के अंदर लगातार छापेमारी कर रही है। आज छापेमारी में पलवल के सीआईए स्टाफ की टीम के साथ मिंडकोला  पुलिस चौकी के नजदीक मुखबिर खास की सूचना पर 5 ट्रेक्टर और दो हाईवा को अवैध रूप से यमुना रेत  के साथ पकड़ा है।  

पलवल सीआईए टीम इंचार्ज इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने जानकारी दी थी कि मुखबिर की सूचना पर सुबह लगभग 6 बजे वह अपनी  टीम  के साथ गांव मिंडकोला पुलिस चौकी के नजदीक मौजूद थे और नाकाबंदी कर  सुुलतापुुर गांव के  रहने वाले संजय उर्फ कुंडी के 5 ट्रैक्टर व दो हाईवा को अवैध यमुना रेती के साथ पकड़ा है। इस मौके पर माइनिंग विभाग की टीम को सभी गाड़ी चालक जरूरी कागजात दिखाने में नाकाम रहे। जांच में पता चला कि ये  जिला पलवल के गांव सुल्तापुर के पास से यमुना का रेत चोरी करके लाते हैं। इन सभी वाहनो को पुलिस लाइन में पुलिस के हवाले कर दिया और एनजीटी एक्ट के तहत इनका चालान किया गया। 

इस टीम में माइनिंग अधिकारी और सीआईए इंस्पेक्टर अशोक कुमार के साथ एएसआई सुरेश, हेड कांस्टेबल श्रीचंद, कपिल, जमशेर व सिपाही महेश मौजूद रहे। खनन मंत्री ने सीआईए टीम के  कार्य की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस और माइनिंग विभाग की स्पेशल टीम लगातार अपना कार्य कर रही हैं और ऐसे अभियान हर रोज पूरे प्रदेश में चलाए जाएंगे ताकि प्रकृति के साथ इस तरीके की छेडख़ानी करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके और अवैध खनन को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी हालत में माइनिंग माफिया को पनपने नहीं दिया जाएगा। साथ ही, उत्तर प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों के साथ लगते अवैध रास्तों की निगरानी भी बढ़ाई गई है  ताकि इन रास्तों से अवैध सामग्री प्रदेश में न आने पाए। खनन एवं भू-विज्ञान मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि महानिदेशक अमिताभ सिंह ढिल्लों की अगुवाई में पूरी संजीदगी से विभाग को चुस्त-दुरूस्त बनाने का काम किया जा रहा है। प्रौद्योगिकी के लिहाज से भी विभाग में कई पहल की गई हैं जिनमें ई-रवाना मुख्य रूप से शामिल है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Palwal News

Post A Comment:

0 comments: