Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

2 से 17 अक्तूबर तक ख़ास सफाई अभियान चलाएगी हरियाणा सरकार- विज

Haryana-Minister-Anil-Vij-report
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

चंडीगढ़, 30 सितम्बर- हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री  अनिल विज ने कहा कि 2 से 17 अक्तूबर, 2020 तक प्रदेशभर में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जाएगा, जिसके तहत सभी नगर निगमों, नगर परिषदों तथा नगर पालिकाओं द्वारा ‘स्वच्छ हरियाणा, स्वच्छ भारत, सम्पन्न भारत’ पर वर्चुअल इवेंट का आयोजन किया जाएगा।

 विज ने कहा कि इस स्वच्छता पखवाड़े के दौरान राज्य में सीवरों व नालों की सफाई तथा कचरे के लिए निपटान के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए जिला नगर आयुक्त, जिला स्तर पर नोडल अधिकारी रहेंगे तथा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व स्थानीय निकाय एकजुटता से इस अभियान को सफल बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सफाई कर्मचारियों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

शहरी स्थानीय निकाय विभाग के महानिदेशक श्री अमित अग्रवाल ने बताया कि महात्मा गांधी की 151 वीं जयंती पर इस स्वच्छता पखवाड़े को मनाया जाएगा। इसके लिए जिला नगर आयुक्तों को सम्बधिंत विभागों से मिलकर पखवाड़े की कार्य योजना तैयार करने को कहा गया है। राज्य के सभी नगर निगमों, परिषदों तथा पालिकाओं को कूड़ा-करकट बिन्दुओं की पहचान कर उनकी सफाई करवाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य में पार्कों व सार्वजनिक शौचालयों की सफाई व मरम्मत तथा सडकों को कूड़ा मुक्त करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: