Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जब तक कोरोना की दवाई नहीं बनती न बरतें ढिलाई- अनिल विज

Haryana-Health-Minister-Anil-Vij
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 14 सितम्बर- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री  अनिल विज ने कहा है कि कोरोना मरीजों के समुचित उपचार के लिए प्रदेश में 3 एक्सक्लूसिव क्रिटिकल कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जाएंगे। विज ने कहा कि राज्य के लोगों की सुविधा के लिए यह केंद्र पीजीआइएमएस रोहतक, कल्पना चावला गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज करनाल तथा महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में स्थापित होंगे। इन कोविड देखभाल केंद्रों में 100 बिस्तरों की सुविधा होगी, जहां कोरोना के मरीजों की पूरी तरह से देखभाल की जाएगी।

          स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इन कॉविड केयर सेंटर्स में केवल कोरोना के मरीजों का उपचार किया जाएगा, जहां उनके लिए सभी प्रकार की दवाइयां, चिकित्सा उपकरण,  उत्कृष्ट चिकित्सक तथा अन्य सुविधाओं की समुचित व्यवस्था की होगी। इस पर राज्य नोडल अधिकारी कोविड-19 ध्रुव चौधरी निगरानी रखेंगे और सरकार को फीडबैक व उचित जानकारी उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना को खत्म करने की दवाई नहीं बनती है तब तक हमें किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतनी है। इसलिए सभी को चाहिए कि सरकार के निर्देशों की अनुपालना करते हुए कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अनवरत रूप से कार्य करते रहें।

 विज ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सावधानी बहुत जरूरी है। इसके लिए मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना तथा आसपास सफाई व्यवस्था बनाए रखने से संक्रमण को रोकने में सहायता मिलेगी।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: