Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हरियाणा सरकार का सारा ध्यान घोटालों में, कोरोना काल में करोड़ों वारे-न्यारे किये- हुड्डा

bhupendra-singh-hooda
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पिपली, से राकेश शर्मा की रिपोर्ट -विधानसभा सत्र के बाद भी पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने मुद्दों पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि सरकार किसान, मजदूर, कर्मचारी, कारोबारी और बेरोजगारी के मुद्दों से भाग नहीं सकती। उसे विपक्ष और जनता के सवालों का जवाब देना ही होगा। जिस तरह से 6 साल में एक के बाद एक घोटाले हुए और कोरोना काल में भी मिलीभगत करके करोड़ों रुपए के वारे-न्यारे किए गए, उन सभी की उच्च स्तरीय जांच ज़रूरी है। अगर सरकार सदन में विपक्ष की आवाज़ दबाने की कोशिश करेगी तो वह इस लड़ाई को सड़कों पर लड़ेंगे। हुड्डा ने कहा कि इस बार का विधानसभा सत्र औपचारिकता मात्र साबित हुआ क्योंकि सरकार ने दलील दी कि मुख्यमंत्री, कृषि मंत्री व स्पीकर समेत 8-9 सदस्य और विधानसभा का स्टाफ़ संक्रमित है, इसलिए सत्र एक दिन का ही हो सकता है। कांग्रेस ने बिज़नेस एडवाइज़री कमेटी में मांग रखी थी कि अगर सरकार औपचारिकता पूरी करना चाहती है तो सिर्फ बहुत ज़रूरी विधायी कार्यों को ही निपटाया जाए। बाकि बिलों, विपक्ष के ध्यानाकर्षण प्रस्तावों, स्थगन प्रस्तावों और प्राइवेट मेंबर बिल पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में चर्चा की जाए। कांग्रेस ने सदन में 3 नए कृषि अध्यादेशों, घोटालों, पीटीआई की बर्खास्तदी, कर्मचारियों की छंटनी, बेरोज़गारी और अपराध पर चर्चा करने के लिए ध्यानाकर्षण और स्थगन प्रस्ताव दिए थे। लेकिन सरकार ने फिलहाल सभी पर चर्चा से इंकार कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनकल्याण की नीतियां बनाने की बजाय इस सरकार का सारा ध्यान घोटाले और कर्मचारियों की छंटनी करने पर है। इसीलिए बार-बार अपील करने के बावजूद सरकार ने बर्खास्त 1983 पीटीआई का दर्द नहीं समझा और भर्ती के लिए परीक्षा करवाई। लेकिन बाकी परीक्षाओं की तरह इस सरकार की पीटीआई परीक्षा का पेपर भी लीक हुआ। मीडिया ने ख़ुलासा किया था कि पेपर लीक के पीछे पूरा रैकेट काम कर रहा था, लेकिन सरकार इसको दबाने में लगी है। आशंका है कि सिर्फ हिसार में ही नहीं, बाकी जगहों पर भी पेपर लीक हुआ होगा। क्योंकि अगर सिर्फ एक जगह पेपर लीक होता है तो उसे चंद सैकेंड में दुनिया के किसी भी हिस्से में पहुंचाया जा सकता है। 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बरोदा उपचुनाव की रणनीति पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि बरोदा में लोग सरकार को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बीजेपी की जनता विरोधी नीतिया औंर किसान विरोधी बयान ख़ुद ही उसकी लुटिया डुबो देंगे। इस अवसर पर पूर्व मंत्री हरमिन्द्र सिंह चट्ठा,  पूर्व मंत्री अशोक अरोडा, लाडवा हलका विधायक मेवा सिंह,  प्रभात सिंह शादीपुर सहित अनेक कांग्रेसी कार्यकर्त्ता मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: