Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

खट्टर कहते हैं न खाऊंगा न खाने दूंगा, फरीदाबाद में करोड़ों डकार रहे हैं राशन माफिया

Rashan-Mafia-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद: फरीदाबाद में अब भी राशन माफिया तांडव मचा रहे हैं। अब भी गरीबों का राशन डकारा जा रहा है। शहर के अनेक हिस्सों से फोन आ रहे हैं जहाँ लोगों का कहना है कि राशन डिपो पर उन्हें सिर्फ धक्के मिल रहे हैं राशन नहीं मिलता जबकि केंद्र और राज्य सरकारों ने कई महीने पहले एलान किया था कि हर माह पहले से दोगुना राशन मिलेगा। राशन माफियाओं ने लूट का नया जुआड़ लगा लिया है। सूचना मिल रही है कि डबल राशन के बजाय कहीं कहीं उपभोगताओं को सिंगल राशन दिया जा रहा है साथ में एक किलो चना दिया जा रहा है। एक किलो चना उन्हें दिया जा रहा है जिनका डबल राशन 50 किलोग्राम बनता है। 

उस घर में पांच सदस्य हैं। उन्हें 25 किलो गेंहू और एक किलो चना दिया जा रहा है। डिपो होल्डर 25 किलो गेंहू बचा ले रहे हैं जिसकी कीमत लगभग 500 रूपये है। उसके एवज में लगभग 45 रूपये किलो का चना दिया जा रहा है और 450 रूपया बचा लिया जा रहा है। उस उपभोगता के हिस्से का 450 रूपया सीधा डकार लिया जा रहा है। शहर के राशन माफिया कई वर्षों से करोड़ों सालाना डकार रहे हैं लेकिन प्रदेश में मनोहर लाल सरकार है जिनका जुमला है कि न खाऊंगा न खाने दूंगा। शायद ये जुमला गरीबों के लिए था जिन्हे खाने नहीं दिया जा रहा है। उनके हिस्से का राशन भ्रष्ट डकार ले रहे हैं। 

शहर के राशन माफियाओं के संपर्क शायद पक्ष-विपक्ष के कुछ नेताओं से भी हैं इसलिए कोई इनके खिलाफ बोलता नहीं है। जनता को राशन मिले या भूख से मर जाए। इन पर कोई असर नहीं पड़ता। ये नेता गरीबों के सामने उनके मददगार होने के घड़ियाली आंसू बहाते हैं। सरकारें गरीबों के लिए अच्छी स्कीम बनाती हैं लेकिन धरातल पर कुछ और है। 



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: