Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

साँसे‘ मुहिम करेगी सुशांत सिंह राजपूत का अधूरा सपना पूरा

Faridabad-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद 12 अगस्त। सुशांत सिंह राजपूत के सपने को पूरा करने के लिए फरीदाबाद में ‘साँसे‘ मुहिम सामने आई है, जो सुशांत सिंह राजपूत के पौधे लगाने वाले सपने को पूरा करेंगे, बता दें कि सुशांत सिंह का सपना था कि वह जैविक खेती करें और 1000 पौधे लगायें फिर उनकी देखभाल करें जो कि उनकी मौत के बाद अधूरा रह गया, अब इस सपने को पूरा करने का जिम्मा ‘साँसे‘ मुहिम के संयोजक जसवंत पवार ने उठाया है।

एनआईटी के एक निजी होटल में प्रेसवार्ता कर साँसे मुहीम के संस्थापक जसवंत पंवार ने बतया की पिछले एक माह से उनकी टीम पौधारोपण व पौधा वितरण का कार्य लगतार कर रही है । जिसके अंतर्गत अभी तक शहर में 1500 पौधे लागए जा चुके है और 2100 पौधे वितरित किये जा चुके है। इसी कडी में साँसे मुहीम 14 अगस्त को दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 2 महीने होने पर उनकी आत्मशांति के लिये बीके चैक के समीप दशहरा मैदान में सुबह 7 बजे हवन यज्ञ करेंगे और फिर उन्हें श्रद्वाजंली अर्पित करेंगे। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत के सपने को पूरा करते हुए 1000 पौधे लगाने की शुरूआत की जायेगी, जिसमे त्रिवेणी (नीम, पीपल, बड़) और पंचवटी के पौधे लगाये जायेंगे। यह सिलसिला लगभग एक सप्ताह तक चलेगा जिसके अंतर्गत शहर के अलग अलग स्थानो पर 1100 पौधे लगाने का कार्य किया जायेगा। जिसमे एन. आई. टी. स्थित दशहरा मैदान, सेक्टर-3 पार्क, शाहपुर कला, मोहताबाद,  अरावली स्थित परसोंन मंदिर, ग्राम पनहेड़ा खुर्द मंदिर, ग्राम नारियाल, ग्राम हीरापुर आदि स्थानों पर पौधा रोपण होगा।

इस अवसर पर युवा संयोजक व जज्बा फाउंडेशन के अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया की साँसे मुहीम के द्वारा जो भी पौधे लगाए जा रहे है सभी एक एक पौधों का ध्यान रखा जा रहा है और उन्ही जगहों पर पौधा रोपण का कार्य किया जा रहा है जहाँ पर पौधों को नियमित रूप से पानी व उनकी सुरक्षा की व्यवस्था हो सके। हमरा प्रयास है कि अधिक से अधिक पौधा रोपण के माध्यम से लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरूकता लाई जा सके।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: