Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

नहीं व्यर्थ होने देंगे शहीदों की कुबार्नी - राधा नरूला

Faridabad-Dharmik-and-Samajik-Sangthan
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद :  फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संघठन व कई सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया। समारोह में संस्था की चेयरपर्सन डॉ. राधा नरूला मुख्यातिथि के रूप मौजूद रहीं। इस अवसर पर उन्होने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इस वर्ष 15 अगस्त का दिन कोविड-19 महामारी के साये में मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया के सामने अचानक विपरीत परिस्थितियां पैदा हो गई है। सभी ने इस वर्ष आज़ादी को मास्क लगाकर फिजीकल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया है।

डॉ. राधा नरूला ने कहा कि आज हम सब देश की आज़ादी की 74वीं वर्षगाठ मना रहे हैं। भारत को लंबे संघर्ष के बाद अंग्रेजों से आजादी मिली थी। इस आजादी को पाने के लिए अनेक वीरों ने कुर्बानियां दी थी। अब हमें आजादी के महत्व को समझते हुए इसे सहेजकर रखना चाहिए। उन्होंने कहाकि आज जो खुली हवा में सांस ले रहे हैं, यह उन शहीदों की कुबार्नी के कारण है जो अपने पीछे रोती बिलखती मां, बहन व पत्नी को छोड़ कर देश के लिए दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए।

 उन्होंने कहा कि हम उन्हें शत-शत नमन करते हैं, और यह प्रण लेते है कि उनकी कुबार्नी व्यर्थ नहीं जाने देंगे। कार्यक्रम के अंत में शहीदों को श्रृद्धांजली देने के उपरांत राष्ट्रीय गान गाकर कार्यक्रम का समापन किया। इस मौके पर संस्था के सरपरस्त कंवल खत्री, मुनिराज महाराज, प्रधान जोगेंद्र चावला, जयपाल शर्मा, रामकुमार तिवारी, महेंद्र नागपाल, गुरबीर मदान, फाऊंडेशन अगेंस्ट थैलासिमिया के प्रधान हरीश रात्रा, पार्षद मनोज नासवा, पार्षद दिनेश भाटिया, वन्नूवाल बिरादरी के प्रधान लोचन भाटिया, मनमोहन (बब्बू) भाटिया, सुंदर लाल चुग, चुन्नी चावला, अश्वनी आजाद, सरला विरमानी, बसंत गुलाटी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: