Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

हिसार के लोगों को हवाई अड्डे का तोहफा शीघ्र- दुष्यंत चौटाला

development of 'Integrated Aviation Hub
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने आज ‘इंटीग्रेटिड एविएशन हब, हिसार’ को विकसित करने से संबद्घ विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मीटिंग की अध्यक्षता की तथा वहां चल रहे कार्यों की समीक्षा की। लंबित कार्यों को निपटाने के लिए समय भी निर्धारित किया। हिसार में हवाई अड्डे का सपना पूरा करने को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला गंभीर हैं।

         इसे लेकर वह लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। पिछले दो माह में वे हवाई अड्डे के काम में तेजी लाने के लिए चार बार प्रदेश के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं। इसी कड़ी में डिप्टी सीएम ने आज की बैठक में न केवल इसके निर्माण की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए बल्कि उन्होंने विभिन्न विभागों से जुड़े अधिकारियों के लिए संबंधित कार्यों को पूरा करने के लिए समय सीमा भी तय कर दी। वे हवाई अड्डे से जुड़े प्रोजेक्ट की प्रगति रिपोर्ट स्वयं तलब करेंगे।
 डिप्टी सीएम ने कहा कि राज्य सरकार हिसार के लोगों को हवाई अड्डे का तोहफा शीघ्र देना चाहती है। आज की बैठक का प्रमुख उदद्ेश्य विभिन्न विभागों के बीच एविएशन हब स्थापित करने को लेकर तालमेल स्थापित कर प्रोजेक्ट में तेजी लाना है।

उन्होंने वित्त विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि विभागों की वित्त से संबंधी फाइलों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं , साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि किसी भी विभाग को हवाई अड्डे के कार्य से जुड़े वित्त विभाग के मामले में राज्य सरकार की ओर से कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरवाला रोड़ के वैकल्पिक रोड़ पर तेजी से काम करें ताकि उस रोड़ से आने जाने वाले वाहनों को लंबा रास्ता तय करके न जाना पड़े। ‘इंटीग्रेटिड एविएशन हब’ की परिधि में आने वाले राणा माईनर, चिल्ड्रन ऑब्जर्वेशन होम, हाई-टैन्शन पॉवर लाइन्स को शिफ्ट करने बारे भी संबंधित विभागों को टाईम-बाऊंड करते हुए निर्धारित अवधि में कार्य को अंजाम देने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर हरियाणा के मत्स्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  वीएस कुंडु, वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  टीवीएसएन प्रसाद, ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टीसी गुप्ता, पशुपालन एवं डेयरिंग विभाग के प्रधान सचिव  राजाशेखर वुंडरू के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: