Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लपका गया खट्टर का चौका, दुकानों पर मच्छर मारने लगे शराब विक्रेता, नशा माफियाओं के चंगुल में सरकार 

Haryana-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

नई दिल्ली/ चंडीगढ़: लॉकडाउन के तीसरे चरण में सरकार ने देश में शराब के ठेके खोलने की अनुमति दी और अचानक कई राज्यों में शराब के दाम सरकारी ठेकों पर लगभग  दोगुना कर दिए गए। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु सहित कई अन्य राज्यों में शराब के ठेकों पर भारी भीड़ देख हरियाणा सरकार ने शराब के ठेके खोलने के आदेश दिए और शराब के दाम यहाँ भी लगभग दोगुना कर दिए गए। सोशल मीडिया पर तमाम व्यंग आये और कहा गया कि शराबी ही देश की अर्थ व्यवस्था संभाल रहे हैं। ये व्यंग था लेकिन सरकार ने पैसा कमाने के लिए सच में ऐसा ही किया और कई राज्यों में शराब के दामों में लगभग दो गुना की बढ़ोत्तरी कर दी गई। दिल्ली में तो आज भी शराब के ठेकों पर भारी भीड़ दिखी लेकिन हरियाणा की बात करें तो तमाम शराब के ठेकों पर बैठे शराब बेंचने वाले कल से ही मच्छर मार रहे हैं। पहले दिन कई ठेकों पर कुछ लोग दिखे थे लेकिन उसके अगले दिन से ठेके सूनसान होने लगे। आज कई ठेकेदारों से बात हुई जिनका कहना है कि लोग दाम आते हैं और रेट सुनकर आगे बढ़ जाते हैं। अब शराब के खरीददार न के बराबर हैं। कुछ ठेकेदारों का कहना है कि अधिकतर प्रवासी प्रदेश से बाहर जा चुके हैं इसलिए अब? कुछ  का कहना है कि मंहगी होने के कारण लोग नहीं खरीद रहे हैं। 

हमने कई ठेकेदारों से पूंछा कि जब बिक्री बंद थी तो कुछ लोग ब्लैक में तीन से चार गुना दाम देकर शराब खरीद रहे थे तो अब दोगुना दाम पर ठेके से क्यू नहीं खरीद रहे है तो ठेकेदारों का कहना था कि उस समय सिर्फ पांच से 10 फीसदी लोग ऐसा करते थे। 90 फीसदी लोग न उस समय ब्लैक में खरीदते थे न अब सरकारी ठेकों पर दोगुना हुए दाम पर खरीद रहे हैं। हमारे ठेकों पर काम करने वाले कर्मचारी अब मच्छर मार रहे हैं। 100 लोग आते हैं तो 10 लोग खरीदते हैं। 90 लोग दाम पूंछ चले जाते हैं। 

यही नहीं हरियाणा में अब बीड़ी सिगरेट के दाम भी दोगुना कर दिए गए हैं और बीड़ी सिगरेट विक्रेताओं का कहना है कि सरकार ने ये दाम दोगुना किया है जबकि हरियाणा सरकार का ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। दो ही बातें हो सकती हैं, या तो बीड़ी सिगरेट की कालाबाजारी हो रही है और नशा माफिया अपना खजाना भर रहे हैं। या खट्टर सच में हरियाणा के सबसे कमजोर सीएम साबित हो रहे हैं। अगर बीड़ी सिगरेट के दाम बढ़ाये गए हैं और दोगुना किये गए हैं तो सरकार की तरफ से ऐसा कोई प्रेस नोट क्यू नहीं आया, अगर माफिया ऐसा कर रहे हैं और सरकार अपनी जगह पर ठीक है तो सरकार के तमाम सम्बंधित विभाग के अधिकारी कहाँ  सो रहे हैं।
कल से लेकर आज तक हरियाणा में बीड़ी सिगरेट में माफियाओं ने कई हजार करोड़ कमा लिए हैं। ये पैसे सरकार के खाते में गए हैं तो ठीक है। माफियाओं के खजाने में गए हैं तो? प्रदेश के कमजोर सीएम का फायदा उठा रहे हैं माफिया। वैसे आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने शराब के दामों की जो लिस्ट जारी की है कई शराब विक्रेता उससे ज्यादा दाम पर शराब बेंच रहे हैं। गोलमाल है भाई, सब गोलमाल है? एक जिले में लकडाउन के दौरान करोड़ों का शराब घोटाला हो गया। उप मुख्य्मंत्री दुष्यंत चौटाला पर भी सवाल उठने लगे हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: