Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

लॉकडाउन में छूट मिलते ही पिकनिक मानाने लगे रोहतक वाले, फिर सख्त हुई पुलिस

Rohtak-Haryana-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

हर्षित सैनी: रोहतक, 23 अप्रैल। लोकडाऊन 2 शुरू होने के बाद जैसे ही सरकार ने लोगों को छूट देने का ऐलान किया तो रोहतक में मंगलवार व बुधवार को छूट का नाजायज फायदा उठाते हुए सड़कों पर लोगों की भीड़ उमड़ने से लाकडाऊन के नियमों की धज्जियां उड़ती दिखी। सड़कों पर आम लोगों की भीड़ तो दिखी ही, साथ ही लोग अपने अबोध व छोटे बच्चों के साथ बाईक व स्कूटर यहां तक कि आटो पर बाजार में घूमते दिखाई दिए।
       रोहतक के बाजारों, सब्जी मंडियों व अनाज मंड़ियों में भारी संख्या में लोग पैदल, वाहनों पर लाकडाऊन का खुलेआम उल्लंघन करने पर अमादा दिखाई दिए। रोहतक के मालगोदाम रोड़ व यहां की दुकानों पर सोशल डिस्टेंस की खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए। यहां पर कोई भी दुकानदार लोगों को सोशल डिस्टेंस की पालना कराता दिखाई नहीं दिया।

         लोकडाऊन के नियमों की धज्जियां उड़ाने का ही परिणाम था कि जिला प्रशासन ने शहर में खुली किताबों, एसी व इलैक्ट्रोनिक की दुकानों को पुनः बंद करने के आदेश देने पड़े। लोगों की सड़कों पर उमड़ी भारी भीड़ को रोकने में पुलिस कर्मी भी असहाय दिखाई दिए। कहीं पुलिस कर्मचारी नदारद दिखाई दिए तो कहीं पुलिस कुर्सियों व पुलिस वाहन में बैठ आराम फरमाते दिखाई दिए। हालांकि हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को लाकडाऊन का सख्ती से पालना के आदेश दिए हैं लेकिन रोहतक में ये आदेश हवाई होते दिखे।
           इधर इस मामले में जब रोहतक के ओल्ड अनाज मंडी की फूड एंड ग्रेन एसोसिएशन के प्रधान नरेंद्र गोयल से बात की तो उन्होंने कहा कि लाकडाऊन की पालना के लिए प्रशासन ने बाकायदा माईक लगवा रखा है, जिसमें लोगों को सोशल डिस्टेंस की पालना करने की बार बार घोषणा की जा रही है। वैसे व्यापारी भी लोगों से कह रहे हैं कि वे सोशल डिस्टेंस की पालना करें और फेसमास्क लगा कर आने वाले लोगों को ही सामान देने की कही गई है। 

      उन्होंने कहा कि फूड एंड ग्रेन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने लोगों से हाथ जोड़कर अपील भी की लेकिन लोग हैं कि मानते ही नहीं हैं। इस संबंध में एसोसिएशन ने थाना प्रभारी को भी अवगत करवाया गया था। तब थाना प्रभारी ने सभी वाहनों को एक साईड में लगवाया था और पब्लिक को खदेड़ा भी था। पुलिस की पूरी सख्ताई है। बाकायदा एक पुलिस जिप्सी व पुलिस कर्मचारी इस रोड पर खड़े हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी एसोसिएशन गरीब व असहाय लोगों को पका हुआ भोजन भी मुहैया करवा रही है। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाता है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: