Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जनजागरण बनाकर सफाई कर्मियों के सम्मान कार्यक्रम का समरसता मंच ने किया समापन

Palwal-Haryana-Sps-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पलवल: सामाजिक समरसता मंच पलवल द्वारा शुरू की गई सफाई कर्मचारियों के स्वागत और सम्मान की मुहिम को पलवल में जन जागरण के रूप में ख्याति मिल गई है। पलवल में अनेक परिवारों ने आज स्वच्छता कर्मियों पर पुष्प वर्षा करके तथा उनके साथ सेल्फी लेकर उनका सम्मान किया। पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष केशव मुंजाल के परिवार ने अपने मंदिर के लिए आई हुई माला के पुष्प तोड़कर गली में काम कर रहे सफाई कर्मचारियों पर पुष्प वर्षा कर तथा उनके साथ सेल्फी लेकर उनका स्वागत किया। वहीं उन्होंने स्पष्ट किया कि वास्तव में आज के भगवान तो यह कोरोना वारियर्स ही हैं। 

नेत्र ज्योति- एक प्रयास संस्था के संस्थापक दीपक गोयल जी नहीं वह उनके सारे मोहल्ले के बुजुर्गों ने अपनी पार्क में स्वच्छता कर्मियों पर पुष्प डालकर स्वागत सम्मान किया।

इससे पूर्व श्रद्धानंद पार्क के सामने सफाई दरोगा विशाल उसके साथी कर्मचारियों को अनेक संस्थाओं ने अंग वस्त्र व पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इन संस्थाओं में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पलवल, आर्य समाज,  नेत्र ज्योति - एक प्रयास तथा क्लीन एंड स्मार्ट पलवल एसोसिएशन शामिल रहे। नेत्र ज्योति एक - प्रयास संस्था के संस्थापक दीपक गोयल ने स्वास्थ्य कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि वास्तव में जो कार्य आप कर रहे हैं वह कार्य अतुलनीय है। इस कार्य की शब्दों में व्याख्या असंभव है। आप सभी लोग इसी तरह अपनेपन के भाव से यह कार्य करते रहेंगे तो भारत निश्चित रूप से कोरोना को हराने में सक्षम हो जाएगा।

पंजाबी सभा से उपस्थित प्रवीण ग्रोवर में सामाजिक समरसता मंच के संयोजक संजीव तायल तथा उनकी टीम का धन्यवाद करते हुए कहा कि वास्तव में पलवल में स्वच्छता कर्मियों का सम्मान करके उनका मनोबल बढ़ाने की अत्यंत आवश्यकता थी। सामाजिक समरसता मंच ने पिछले 6 दिनों में अनेक स्थानों पर जाकर तथा वहां पर स्वच्छता मित्रों को सम्मानित करके उनका आत्मविश्वास तथा मनोबल बढ़ाने का जो कार्य किया है। उसकी शब्दों में प्रशंसा संभव नहीं है। उन्होंने भी स्वच्छता कर्मियों द्वारा समाज के प्रति किए जा रहे कार्य की भूरी भूरी सराहना की।

सामाजिक समरसता मंच के जिला संयोजक संजीव तायल ने स्वच्छता कर्मियों का सम्मान करते हुए कहा कि वास्तव में आप लोग जिस अपनेपन की भावना से दिन रात काम में लगे हुए हैं। वह वास्तव में अन्य लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने यह भी कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना के सामने घुटनों के बल चलने पर मजबूर हो गया है। परंतु भारत अपने कोरोना वरियर्स के दम पर इस महामारी के सामने डटकर खड़ा है तथा इसे जीतकर निकलेगा। 

समापन कार्यक्रम में सामाजिक समरसता मंच के जिला संयोजक संजीव तायल ने अंबेडकर जयंती से प्रारंभ हुई तथा पिछले 6 दिनों तक पलवल में अनेक स्थानों पर संपन्न हुए इस कार्यक्रम में मंच का सहयोग करने के लिए स्वदेशी जागरण मंच, पूर्वांचल सेवा समिति, भारत विकास परिषद, अलायंस क्लब, हिंदुस्तान स्काउट्स एंड गाइड्स, संस्कृत भारती, डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन पलवल, अधिवक्ता परिषद, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, राष्ट्र सेविका समिति, सरस्वती शिशु मंदिर प्रबंध समिति, पलवल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, विश्व हिंदू परिषद, हमारा परिवार, NMO, क्लीन एंड स्मार्ट पलवल, नेत्र ज्योति एक प्रयास, आर्य समाज, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, कुटुंब प्रबोधन, अखिल भारतीय शैक्षिक महासंघ आदि संस्थाओं का धन्यवाद किया। उन्होंने आग्रह किया कि सेल्फी विद कोरोना वरियर्स को एक जनजागरण बनाकर सफाई कर्मियों के सम्मान तथा मनोबल को बढ़ाने का कार्य भारत के प्रत्येक नागरिक को निरंतर करना चाहिए।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से सतीश आर्य, दीपक गोयल, जितेंद्र कामरा, नीरज मनचंदा, सुनील पोसवाल, श्री राम, विक्रांत, अजय हंस,  विकास, संजीव तायल, हेमंत वर्मा, सुरेंद्र डेंबला, अनिल जांगड़ा, गौरव भार्गव, गुरनाम आदि उपस्थित थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: