Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

विश्वव्यापी बीमारी कोरोना से न घबराएं हरियाणा के लोग- खट्टर 

Manohar Lal inspecting the isolation ward setup to tackle the spread of Corona-virus in Gurugram
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चंडीगढ़, 16 मार्च- हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर बेहद गंभीर है और इसे लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है। इस बीमारी की रोकथाम के लिए विभिन्न पहलुओं पर कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में इस वायरस से बचाव को लेकर निकट भविष्य में 6500 बैड्स का प्रावधान किया जाएगा तथा 1300 आइसोलेटेड वार्ड बनाए जाएंगे।

         मुख्यमंत्री ने आज गुरुग्राम में कोरोना वायरस को लेकर बनाए गए आइसोलेटेड वाड्र्स का निरीक्षण करने के दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना वायरस इस समय एक विश्वव्यापी बीमारी के रूप में फैला हुआ है और राज्य में इस वायरस की रोकथाम को लेकर पूरी तैयारी की गई है।

  मनोहर लाल ने बताया कि प्रदेश में इस बीमारी को लेकर कोई गंभीर मामला अभी तक सामने नहीं आया है। गुरुग्राम के निजी अस्पतालों में जो भी मामले सामने आए हैं, वे सभी विदेश से आए हैं और उन्हें ऑब्जरवेशन के लिए रखा गया है। उन्होंने बताया कि विदेश में यात्रा करने वालों में इस बीमारी के लक्षण ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में उन सभी को 15 दिन के लिए ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा जिसके बाद उनकी जांच की जाएगी तथा रिपोर्ट के आधार पर उनको छुट्टी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि आईटीबीपी परिसर में भी 46 ऐसे मरीजों को रखा गया था, उन्हें भी रिपोर्ट के आधार पर अब छुट्टी दे दी गई है।

         मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार कोरोना वायरस को लेकर बेहद गंभीर है और इसके चलते 200 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 31 मार्च तक सभी विद्यालय बंद रहेंगे, केवल परीक्षार्थी ही जाएंगे। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में सभी कॉलेज, सिनेमा हॉल आदि जगहों पर जाने पर रोक लगाई गई है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने आस-पास स्वच्छता को बनाए रखें और किसी भी वस्तु को छूने से पहले अपने हाथों को सही तरह से साफ कर लें।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: