Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मार्केट कमेटी के सचिव विपिन यादव ने Sec-16 मंडी में चलाया  सफाई अभियान, हटाए गए अवैध अतिक्रमण 

Sector-16-Sabji-Mandi-Faridabad
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद: हजारों सालों तक इस देश में महामारियों ने इंसानों पर अपना कहर ढाया है और कई महामारियों का कारण गंदगी है। साफ़-सफाई न होने से कई तरह की बीमारियां जन्म लेती हैं और कई बीमारियां महामारी का रूप भी ले लेती हैं।  साफ-सफाई में लापरवाही बरतकर हम अकसर संक्रामक बीमारियों को न्योता देते हैं। ये कहना है  मार्केट कमेटी के सचिव विपिन यादव का जिन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता है कि सब्जी मंडी में साफ सफाई पर खास ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज सेक्टर 16 की सब्जी मंडी में सफाई अभियान चलाया गया और अवैध अतिक्रमण हटवाया गया। इसके पहले डबुआ सब्जी मंडी में भी ऐसे अभियान चलाये गए और आगे भी ऐसे अभियान जारी रहेंगे। 

विपिन यादव ने कहा कि शहर की सब्जी मंडियों में शहर के हजारों लोग आते हैं और सब्जी मंडी के हजारों लोगों का घर सब्जियां बेंच कर चलता है। अगर साफ़ सफाई रही तो अधिक से अधिक लोग सब्जी मंडी में सब्जियां खरीदने पहुंचेंगे और सब्जी विक्रेताओं को और लाभ होगा लेकिन अवैध अतिक्रमण रहा तो लोग सब्जी मंडी की बजाय बाहर से सब्जियां खरीद लेते हैं जाम में कोई नहीं फंसना चाहता। 
उन्होंने सब्जी विक्रेताओं से अपील की कि अब मंडी में साफ़ सफाई का खास ध्यान दें और अवैध अतिक्रमण से भी दूर रहें। उन्होंने मंडी में डस्टविन भी रखवाए और कहा कि सब्जियां ख़राब हो जाएँ तो उसे इधर उधर न फेंके। उन्होंने कहा कि सब्जी विक्रेता ऐसा करेंगे तो उनका ही फायदा होगा। इस मौके पर  मंडी सुपरवाइजर सुभाष चन्द्र, अनिल कुमार , देवराज ऑक्शन रिकॉर्डर और व्यापार मण्डल के लोग मौजूद थे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: