Info Link Ad

Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

फरीदाबाद के हजारों लोगों को बेघर होने से बचाया, गरीबों के मसीहा बने गौरव चौधरी

Gaurav-Chaudhary-Faridabad-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)

फरीदाबाद :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जून 2018 में कहा था कि 2022 तक देश के हर नागरिके के पास अपना मकान होगा। अब फरवरी 2020 चल रहा है। 22 महीने बाद 2022 भी आ जायेगा। केंद्र में दुबारा मोदी सरकार है, संभव है कि पीएम ने जो वादा किया है वो समय से पूरा कर दें लेकिन आज फरीदाबाद में स्थानीय विधायक नरेंद्र गुप्ता के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। कहा गया कि भाजपा विधायक अपनी फैक्ट्री के लिए चार हजार झुग्गियां तुड़वाना चाहते हैं।कई हजार लोगों को बेघर करना चाहते हैं। गाली-गलौज वाली वीडियो पोस्ट नहीं कर सकता नहीं तो दिखाता कि पटेल नगर और प्रेम नगर के लोग इतने गुस्से में थे कि उन्होंने कहा कि विधायक मिल जाए तो पेट्रोल  छिड़ककर आग लगा दूंगा, ऐसा गाली देकर कहा गया है, वीडियो अपने पास है लेकिन गंदी गाली के कारण पोस्ट नहीं कर रहा हूँ। 

आज की बात करें तो आज सुबह लगभग 9 बजे पटेल नगर और प्रेम नगर के कई हजार लोग घरों से निकले जिनकी अगुआई कांग्रेस के युवा नेता गौरव चौधरी कर रहे थे। पटेल और प्रेम नगर से लोग पैदल सेक्टर 12 पहुंचे जहाँ पेट्रोल पम्प के पास पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद लोग सड़क पर बैठ गए। सेक्टर 12 कन्वेंशन हाल में प्रदेश के उप मुख्य्मंत्री दुष्यंत चौटाला ग्रीवेंस कमेटी की बैठक को सम्बोधित करने पहुँचने वाले थे और हजारों झुग्गी वाले उनसे मिलना चाहते थे लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने सभी को पेट्रोल पम्प के पास रोक लिया। पुलिस ने कहा कि आप सब एक प्रतिनिधि मंडल बनायें और वो उप मुख्य्मंत्री से कन्वेंशन सेंटर मिलने आप सबकी तरफ से जाएंगे जिसके बाद एक तीन तैयार की गई जिसके अगुवाई गौरव चौधरी कर रहे थे और गौरव उस टीम के साथ कन्वेंशन सेंटर पहुंचे जहाँ भारी पुलिस मौजूद थी। इसके बाद गौरव चौधरी ने उप मुख्य्मंत्री दुष्यंत चौटाला को फोन मिलाया और बताया कि कई हजार लोग सड़क पर बैठे हैं और पुलिस ने उन्हें पेट्रोल पम्प के पास रोक रखा है तो दुष्यंत चौटाला ने गौरव चौधरी से कहा कि आप वहीं पहुंचें। बैठक के बाद मैं वहीं आऊंगा। इसके बाद गौरव प्रतिनिधिमंडल के साथ पेट्रोल पम्प के पास पहुंचे और लगभग डेढ़ घंटे बाद दुष्यंत चौटाला झुग्गी वालों के बीच पहुंचे। 
उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने  झुग्गीवासिों को आश्वासन दिया कि उनके साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि आगामी दो दिनों में सिंचाई विभाग से जमीन संबंधी कागजात मंगवाकर उन्हें चैक किया जाएगा तथा इसके बाद इसपर उचित निर्णय लिया जाएगा। इस मौके पर लोगों की अगुवाई कर रहे गौरव चौधरी ने दुष्यंत चौटाला से कहा कि स्थानीय विधायक गरीबों को उजाड़ना चाहते हैं और लोग उनके दफ्तर पर प्रदर्शन करेंगे तो चौटाला ने कहा कि अगर ऐसा हो रहा है तो मैं भी लोगों के साथ विधायक के घर के सामने प्रदर्शन करूंगा, धरने पर बैठूंगा। इसके बाद वहां हजारों लोगों ने दुष्यंत चौटाला और गौरव चौधरी जिंदाबाद के नारे लगाए। प्रेम नगर और पटेल नगर के लोगों ने कहा कि गौरव चौधरी ने हमारा जिस तरह से साथ दिया हम लोग उनके आभारी हैं। 
आपको बता दें कि गौरव चौधरी विकास चौधरी के भाई हैं। विकास चौधरी की पिछले साथ हरियाणा के बेलगाम बदमाशों ने हत्या कर दी थी। विकास चौधरी झुग्गी झोपड़ी के लोगों से बहुत प्यार करते थे और उनकी मदद करते थे। उनकी हत्या के बाद गौरव चौधरी अपने भाई के सपनों को पूरा करना चाहते हैं और आज उन्होंने कई हजार लोगों का दिल जीत लिया। इस प्रदर्शन में तमाम छात्र और छात्राएं भी शामिल थे जो प्रेम और पटेल नगर के थे। उनका कहना था कि हमारे दादा यहाँ 50 साल से ज्यादा समय से रह रहे हैं और अगर हमारे आशियाने टूटते हैं तो हमारी जिंदगी तवाह हो जाएगी, पढाई चौपट हो जाएगी। आज गौरव भाइया ने हमारा साथ दिया और वो हमारे लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं। इस मौके पर गौरव चौधरी ने कहा कि मैं इन गरीबों को उजड़ने नहीं दूंगा। विधायक गलत करेंगे तो हजारों गरीबों संग उनके घर दफ्तर पर धरना दूंगा और यदि इन गरीबों को यहाँ से हटाए जाने का प्लान बना है तो पहले सभी गरीबों को इसी जिले में बसाया जाए। उन्हें मकान दिया जाए फिर वो अपने आप इस जगह को खाली कर देंगे। गौरव ने कहा कि पीएम मोदी ने 2022 तक हर किसी को छत देने का वादा किया है इसलिए इन गरीबों को भी जल्द से जल्द छत दी जाये। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Gaurav-Chaudhary-Faridabad-News

Post A Comment:

0 comments: