Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

दिल्ली मॉडल अपनाएं खट्टर वरना अगली बार क़ुर्सी से उतार देंगे केजरीवाल- गुप्ता

AAP-Faridabad-Press-Conference
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद।दिल्ली के विकास मॉडल को आम आदमी पार्टी की राष्ट्र निर्माण की मुहिम अब हरियाणा सहित पूरे देश में लागू होगी। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने अपने अभियान की शुरूआत कर दी है, जिसमें 24 घंटे में 11 लाख लोग अब तक जुड़ चुके हैं। उक्त जानकारी आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा प्रदेश प्रभारी डा. सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को नीलम बाटा रोड स्थित होटल आकाश में आयोजित एक प्रैसवार्ता में दी। प्रैसवार्ता का आयोजन आप जिलाध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने किया। डा. सुशील गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आप का राष्ट्र निर्माण का यह अभियान 24 मार्च तक चलेगा, जिससे जुडऩे के लिए 9871010101 पर मिस कॉल दे सकते हैं। हरियाणा में इस अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए 4 जोनों (दक्षिण, उत्तर, पूर्व एवं पश्चिम) में बांटा गया है। जिसको लेकर आज दक्षिण हरियाणा के फरीदाबाद में इस अभियान की शुरूआत की गई और जल्द ही हरियाणा के हर गांव-हर घर में इस अभियान से जुडऩे के लिए पम्फलेट एवं पोस्टर चिपकाए जाएंगे। हमारा प्रयास होगा हरियाणा के हर घर तक आम आदमी पार्टी की मुहिम पहुंचे। 

 गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत विकास के नाम पर ही हुई है अब लोग धर्म एवं जाति की राजनीति से ऊब चुके हैं। दिल्ली के विकास मॉडल को देश के कई राज्यों में अपनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में शिक्षा का बजट 28 प्रतिशत है, जबकि हरियाणा सरकार शिक्षा पर मात्र 14 प्रतिशत बजट खर्च करती है। इससे साफ है कि दिल्ली का शिक्षा बजट हरियाणा से दोगृुणा है और शिक्षा किसी भी देश व प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए सबसे जरूरी है। उन्होंने कहा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से दिल्ली के विकास मॉडल को लेकर आएं, वरना लोग केजरीवाल को हरियाणा में भी लाने को आतुर हैं। जिस प्रकार दिल्ली में हेल्थ संसाधनों को बेहतरीन बनाया गया है और आमजन की पहुंच तक लाया गया है, बिजली की 200 यूनिट फ्री और 24 घंटे बिजली दिल्ली सरकार दे रही है, फ्री पानी उपलब्ध करवा रही है, बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध करवा रही है, महिलाओं को बसों में फ्री यात्रा दी जा रही है, उसी प्रकार हरियाणा में भी सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए। डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि अगर बात की जाए न्यूनतम मजदूरी की तो दिल्ली के युवाओं को 14800 और हरियाणा के युवाओं को 8800 रुपए, हरियाणा के स्नातकों को 10,200 और दिल्ली में स्नातकों को 19,500 रुपए न्यूनतम वेतनमान है। इसलिए दिल्ली की भांति हरियाणा में भी जरूरत है बेहतरीन संसाधनों की, सरकार की काम करने की नीयत और लोगों को सुविधाएं देने की। जब दिल्ली सरकार अपने लोगों को सुविधाएं दे सकती है, तो हरियाणा सरकार क्यों नहीं दे सकती। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को दिल्ली मॉडल अपना लेना चाहिए वरना अगली बार यहाँ भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। 

 राज्यसभा सांसद ने कहा कि हरियाणा में होने वाले निकाय चुनाव इस बार आप पार्टी अपने निशान पर लड़ेगी और भारी जीत हासिल करेगी। इससे पूर्व धर्मबीर भड़ाना ने प्रदेश प्रभारी सुशील गुप्ता का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर आर एस राठी, जगबीर कादियान, मंजू गुप्ता, धीरज यादव, बृजेश यादव, सुनील ग्रोवर, हरेन्द्र भाटी, विनोद भाटी, संतोष यादव, विनय यादव, राजकुमार, भीम यादव, सुमनलता वशिष्ठ, राजन गुप्ता, कुलदीप कौशिक एवं राजूदीन आदि मौजूद रहे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: