Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

कश्मीरी पंडितों के भावुक वीडियो, हम वापस आएंगे हाजी साहब

#HumWapasAayenge
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली: ट्विटर पर हम वापस आएंगे ट्रेंड हो रहा है जिसमे देश विदेश के कश्मीरी पंडित वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। वीडियो में सभी बोल रहे हैं कि  हम आएंगे अपने वतन हाजी साहब, यहीं  पे दिल लगाएंगे,  यहीं पर मरेंगे, यहीं के पानी में हमारी राख बहाई जाएगी। अब तक सैकड़ों वीडियो इस ट्रेंड पर पोस्ट किये जा चुके हैं। कुछ लोगों ने अपने खंडहर हुए जम्मू-कश्मीर के मकानों के वीडियो पोस्ट किये हैं और काफी भावुक होते हुए दिख रहे हैं।
आपको बता दें कि तीस साल पहले आज के ही दिन  लाखों कश्मीरी पंडित  अपने घरों को छोड़कर बेघर होने के लिए मजबूर हुए थे। यही वो काला दिन है, जिस दिन ये निरपराध और सीधे-सादे लोग अपने ही देश में शरणार्थी बने और उनके आंखों से बहते खून के आंसू को पोंछने वाला कोई नहीं था।
मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कई ट्वीट किये हैं। उन्होंने लिखा है कि हमारे कश्मीरी पंडित भाई-बहनों के साथ जो बर्बरता हुई, उसके लिए हम शर्मिंदा हैं। अपने देश में, अपने घर में रहते हुए, जिस यातना से आप गुजरे हैं, हम उस दर्द को महसूस नहीं कर सकते हैं। भारत के इतिहास में उन दिनों को काले अक्षरों में लिखा जायेगा।
उन्होंने लिखा है कि हमारे कश्मीरी पंडित भाई-बहनों के साथ आज से तीस साल पहले जो अन्याय हुआ, सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ, वह कभी भुलाया नहीं जा सकता है।अपने ही देश में शरणार्थी बन जाने के उस दर्द को हम मिटा नहीं सकते हैं, लेकिन #HumWapasAayenge, यह हमारी सरकार का संकल्प है और इसे पूरा करेंगे।
कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहते हैं और हम सब अपने प्रेम और सौहार्द से इस जन्नत की खूबसूरती को और बढ़ायेंगे। कश्मीरी पंडितों को उनका घर और हक दिलायेंगे। प्यार बढ़ेगा, घृणा मिटेगी। आइये, हम सब दिलों में प्यार लेकर कदम बढ़ाएं। कश्मीर में नये फूल खिलायें।
देखें कुछ वीडियो


फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

India News

Post A Comment:

0 comments: