Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मिनी पाकिस्तान बना दिल्ली का शाहीन बाग़, सड़क पर प्रदर्शन से 10 लाख लोग परेशान 

Shaheen-Bag-Delhi-News
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

नई दिल्ली:  दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ करीब एक महीने से प्रदर्शन जारी है।  प्रदर्शनकारी शाहीन बाग में बीच सड़क पर 24 घंटे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं और सड़क से हटने के लिए तैयार नहीं हैं।  प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार जब तक नागरिकता संशोधन कानून को वापस नहीं लेगी हम सड़क से नहीं हटंगे। बताया जा रहा है कि सड़क पर चल रहे इस प्रदर्शन के कारण कई लाख लोगों को परेशानी हो रही है।
 कालिंदी कुंज रोड बंद होने के कारण लोगों को बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। किसी की ट्रेन छूट रही है तो बच्चे समय से स्कूल नहीं पहुंच पा रहे हैं। किसी को ड्यूटी जाने में लेट हो रहा है तो किसी को अस्पताल पहुंचने में परेशानी हो रही है।  कालिंदी कुंज रोड जाम होने के कारण लोगों को कहीं आने जाने के लिए कई किलोमीटर तक चक्कर लगाना पड़ रहे हैं। रोड बंद होने के कारण मथुरा रोड, डीएनडी और रिंग रोड पर अतिरिक्त दबाव पड़ रहा है। इन रास्तों पर भारी जाम लग रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि रास्ता बंद होने से स्कूल बसें बच्चों को लेने नहीं पहुंच पा रही हैं।
ऐसे में बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया है। सबसे अधिक प्रभाव सरिता विहार और मदनपुर गांव में रहने वालों पर पड़ रहा है। रोड जाम के कारण सफाई पर असर पड़ रहा है। नगर निगम की गाडिय़ां कूड़ा उठाने के लिए नहीं पहुंच पा रही हैं। इससे इलाके में कूड़ा नहीं उठ पा रहा है और सड़क पर फैला है। दुर्गंध के कारण आनेजाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रदर्शन से 10  लाख से ज्यादा लोग परेशान हैं जिनका गुस्सा अब सोशल मीडिया पर देखा जाने लगा है।
आज स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। वो सड़क पर निकले हैं बड़ी संख्या में। उनका कहना है कि CAA के विरोध के नाम पर रोज़ सड़क पर जाम लगा रहे हैं वहां कुछ लोग। खुद तो बिरयानी उड़ा रहे हैं, पिकनिक टाइप माहौल है और स्थानीय बच्चे-बुज़ुर्ग सब परेशान हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस प्रदर्शन को लेकर सवाल भी उठने लगे हैं। लोगों का कहना है कि इस प्रदर्शन के लिए फंडिंग की गई है और इस प्रदर्शन के पीछे शातिर दिमाग वाले हैं।
दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है किमुस्लिम भीड़ ने गुंडागर्दी से साउथ दिल्ली की सड़कों पर कब्जा कर रखा हैं शाहीन बाग में मिनी पाकिस्तान बन गया हैं जहां देश का कोई कानून नहीं चल रहा, सुप्रीम कोर्ट का आर्डर नहीं चल रहा. बहुसंख्यक जनता मूक बनकर कब तक ये गुंडागर्दी बर्दाश्त कर पाएगी?

धैर्य की परीक्षा ली जा रही हैं
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: