Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को जीवन में आत्मसात करें युवा : कृष्णपाल गुर्जर

Minister-Krishanpal-Gurjar-in-Palwal
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

पलवल 12 जनवरी। स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर पलवल में रन फॉर यूथ-यूथ फॉर नेशन तथा युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रेवाड़ी से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पलवल सहित राज्य के सभी 22 जिलों के युवाओं को संबोधित किया वहीं भारत सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार की सुबह नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम से हरी झंडी दिखाकर रन फॉर यूथ को रवाना किया। इस अवसर पर पलवल के विधायक दीपक मंगला व हथीन से विधायक प्रवीण डागर, उपायुक्त नरेश नरवाल व पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया भी उपस्थित रहें।  
श्री कृष्णपाल गुर्जर ने स्वामी विवेकानंद की जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत एक युवा देश है और युवा शक्ति में सामथ्र्य है कि वह दुनिया में अपने देश को आगे ले जाए। उन्होंने मैराथन में भागीदारी करने आए युवाओं को स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को जीवन में आत्मसात करने का आह्वान किया। रन फॉर यूथ-यूथ फॉर नेशन में पलवल जिला के हजारों युवाओं ने उत्साहपूर्वक भागीदारी की। मैराथन नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम से शुरू होकर आगरा चौक होते हुए कुशलीपुर फ्लाई ओवर के नीचे से यू टर्न लेकर वापस स्टेडियम में पहुंचकर संपन्न हुई। मैराथन के प्रति पलवल शहर के लोगों ने भी भारी उत्साह दिखाया और जगह-जगह मैराथन के भागीदारों का उत्साहवर्धन किया।

राष्ट्रीय युवा दिवस पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने रेवाड़ी से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से युवाओं को संबोधित किया। उन्होंने युवाओं को जीवन में चासनी को अपनाने पर बल देते हुए कहा कि चासनी से तात्पर्य चरित्र, संकल्प और नीडरता से हैं। स्वामी विवेकानंद के विचार उठो, जागो और लक्ष्य की प्राप्ति तक मत रूको का भी यही आदर्श है। युवा संवाद कार्यक्रम के लिए जिला सचिवालय स्थित सरल केंद्र में एनआईसी की ओर से बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। विधायक दीपक मंगला ने युवा संवाद में स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डालनेके लिए शिवानी, साधना, विनीता, हर्ष, आकाश राणा, पुलकित व कनिका विद्याॢथयों को सम्मानित किया।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने भी स्वामी विवेकानंद की जयंती की जिलावासियों को शुभकामनाएं दी और मुख्यमंत्री के संदेश को जिला के विद्याॢथयों को जीवन में आत्सात करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, अतिरिक्त उपायुक्त विवेक पदम सिंह, होडल के एसडीएम वत्सल वशिष्ठï, पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार, उप पुलिस अधीक्षक सुनील कादियान, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार, जिला सूचना प्रोद्योगिकी अधिकारी डीपी कुलश्रेष्ठ, तहसीलदार रोहताश, खंड शिक्षा अधिकारी सुखबीर, खेल विभाग से राम लोटन, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणवीर सिंह मनोज, भाजपा जिला महामंत्री पवन अग्रवाल, किसान मोर्चा के वीरपाल दीक्षित सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व युवा मौजूद रहे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: