Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

जरुरतमंद लोगों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर किसी वरदान से कम नहीं- लखन कुमार सिंगला

Lakhan-Kumar-Singh-Deepender-Singh-Hooda-Birthday
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

फरीदाबाद, 04 जनवरी। रोहतक के पूर्व सांसद चौ. दीपेंद्र सिंह हुड्डा का 42वां जन्मदिन जिले के कांग्रेसियों ने सादगीपूर्वक मनाया। इस दौरान फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने स्लम-बस्ती के लोगों के लिए ए.सी. नगर के समीप वैश्य भवन में एक निशुल्क विशाल चिकित्सा शिविर लगाया, जिसमें हजारों लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच की। शिविर का शुभारंभ लखन सिंगला सहित अन्य कांग्रेसजनों ने रिबन काटकर किया गया। इस दौरान कांग्रेसियों ने केक काटकर एक दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए दीपेंद्र हुड्डा की दीर्घायु की कामना की। शिविर में दंत चिकित्सक डा. वीर गौतम, कबीर गुलाटी, डा. दक्ष तंवर, डा. माथुर, डा. सौम्या, डा. हितेश पंत सहित डाक्टरों की टीम ने जहां लोगों के दांत, आंख, हड्डियों, शरीर के जनरल चैकअप किया व उन्हें निशुल्क दवाईयां, चश्मे और टूथपेस्ट व ब्रश भी वितरित किए। शिविर में करीब 2136 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। शिविर में समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को शॉल व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। 

उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए लखन कुमार सिंगला ने कहा कि शहर के गरीब व जरुरतमंद लोगों के लिए निशुल्क चिकित्सा शिविर किसी वरदान से कम नहीं होते क्योंकि जो लोग रुपयों के अभाव में अपने स्वास्थ्य की जांच नहीं करवा सकते, वह ऐसे शिविरों में निशुल्क स्वास्थ्य जांच करवा सकते है। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा के जन्मदिवस पर इस प्रकार चिकित्सा शिविर लगाकर उन्होंने जो शुरुआत की है, वह प्रत्येक वर्ष इस प्रकार के आयोजन करते रहेंगे ताकि लोगों को इसका फायदा मिल सके। उन्होंने कहा कि संसार में गरीबों की सेवा करना सबसे पुण्य का काम होता है और इस प्रकार के शिविर के माध्यम से जरुरतमंदों की सेवा एक सराहनीय पहल है और ऐसे कार्याे के लिए समाज के सभी वर्गाे को बढ़चढक़र अपना योगदान देना चाहिए। श्री सिंगला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा में कांग्रेस मजबूत विपक्ष की भूमिका निभा रही है और अपने पिता की पदचिन्हों पर चलते हुए पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा भी राजनीति में नए मुकाम हासिल कर रहे है। उन्होंने कहा कि मुदृभाषी और सादे व्यक्तित्व के धनी दीपेंद्र हुड्डा अपने दादा और पिता की राजनैतिक विरासत को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के लोगों के हितों के लिए संघर्ष कर रहे है। 

उन्होंने कहा कि आने वाले समय कांग्रेस पार्टी का है और कांग्रेस फिर देश व प्रदेश की सत्ता में वापसी करेगी। शिविर में महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव प्रियंका भारद्वाज, अमित कक्कड़, पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, वेदपाल दायमा, कंवर बालू सिंह, बिजेंद्र मावी, सुगमचंद जैन, नितिन सिंगला, खुशबू खान, वंदना शर्मा, सरला रानी, बिमला, बालकिशन वशिष्ठ, गुलाब सिंह, रहमान खान, विक्रम पोसवाल, रामप्रवेश, महेश वैष्णव, चाचा प्रीतम, हरिचंद, सुकन्या रानी, डा. गौतम, योगेश तंवर आफताब खान, तुलसी प्रधान, अनिल नागर, नदीम खान, आकाश सैनी, विपुल त्रिखा, सतीश कुमार, संदीप वर्मा, नवीन रावत, चांद खान, नवाब खान, छतरपाल पोसवाल, राजपाल खटाना, विश्राम खटाना, गणेशी प्रसाद, मंगल प्रसाद शर्मा, बच्चू सिंह सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Faridabad News

Post A Comment:

0 comments: