Faridabad Assembly

Palwal Assembly

Faridabad Info

मंत्री बनवारी लाल ने पकड़ी गब्बर की राह, हैफेड कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Haryana-Minister-Banwari-Lal-news
हमें ख़बरें Email: psrajput75@gmail. WhatsApp: 9810788060 पर भेजें (Pushpendra Singh Rajput)
loading...

चण्डीगढ़, 8 जनवरी- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने आज पंचकूला स्थित हैफेड के कार्यालय में औचक निरीक्षण किया। सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल आज चण्डीगढ से सीधे पंचकूला के हैफेड कार्यालय में पहुंचे और एमडी शेखर विद्यार्थी के कार्यालय में गए।
औचक निरीक्षण के दौरान सहकारिता मंत्री के साथ हैफेड के एमडी शेखर विद्यार्थी ने हैफेड कार्यालय की सभी शाखाओं के जानकारी दी और मंत्री उसके बाद सभी शाखाओं में उपस्थित कर्मचारियों से एक-एक करके मिले। सहकारिता मंत्री ने इस मौके पर विभिन्न शाखाओं पर कार्य कर रहे कर्मियों की सीटों पर रखी फाईलों की जांच की और उससे संबंधित पड़ताल की। इस दौरान कुछ कर्मचारियों की सीटों पर कुछ फाईलें लंबित थी, जिन्हें निपटाने के आदेश दिए गए और ऐसे कर्मियों के विरूद्ध स्पष्टïीकरण जारी करने के आदेश दिए।

सहकारिता मंत्री को औचक निरीक्षण के दौरान कुछ कर्मचारी, जो अपनी सीट पर नहीं थे, के बारे में बताया गया कि वे आज अवकाश पर हैं, इस पर मंत्री ने उस शाखा से संबंधित इंचार्ज से अमुक कर्मचारी के अवकाश की स्वीकृत अर्जी को भी देखा और अपनी संतुष्टिï जाहिर की। हैफेड के कार्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान सहकारिता मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए कि जिन कर्मचारियों की सीटों पर लंबित फाईलें हैं, उन्हें जल्द से जल्द निपटाया जाए और ऐसे कर्मचारियों का स्पष्टïीकरण निकालकर, उन्हें रिपोर्ट भेजी जाए।
इस मौके पर हैफेड के एमडी शेखर विद्यार्थी ने सहकारिता मंत्री को बताया कि हैफेड के उत्पादों को ओर अधिक प्रचारित व प्रसारित करने के लिए नई पैकिंग के डिजाइनों को तैयार किया जा रहा है, जिसे मंत्री ने देखकर सराहा और कहा कि वे प्रतिस्पर्धी उत्पादों की पैंकिंग को देखकर या प्रेरणा लेकर उनसे भी अच्छी पैंकिंग को तैयार करें ताकि लोगों को हैफेड के उत्पाद देखने में भी ओर भी आकर्षक लगे। मंत्री को बताया गया कि हैफेड के उत्पादों के लिए जो पैकिंग तैयार की जा रही है वे पर्यावरण मैत्री भी है। इस मौके पर सहकारिता मंत्री ने हैफेड के उत्पादों से संबंधित विभिन्न जानकारियां भी संबंधित कर्मचारियों से हासिल की।

औचक निरीक्षण के दौरान मंत्री को बताया गया कि हैफेड द्वारा वर्तमान में लगभग 21 लाख लीटर सरसों का तेल पीडीएस के तहत सप्लाई किया जा रहा है और इसी प्रकार, हिमाचल प्रदेश की सरकार से भी हैफेड के अधिकारियों की बातचीत चल रही है, जहां पर 26 लाख लीटर सरसों का तेल सप्लाई हैफेड द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री ने हैफेड के एमडी शेखर विद्यार्थी को निर्देश दिए कि वे सरसों की एक ओर मिल लगाने के लिए प्रस्ताव तैयार करें ताकि ज्यादा से ज्यादा सरसों के तेल का उत्पादन किया जा सके।
इसी प्रकार, औचक निरीक्षण के दौरान सहकारिता मंत्री ने डीएपी खाद की रिपोर्ट की जानकारी भी संबंधित कर्मियों से ली, जिस पर उन्हें बताया गया कि वर्तमान में 0.67 लाख मीट्रिक टन यूरिया और 0.54 लाख मीट्रिक टन डीएपी खाद का स्टाक है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न शाखाओं की सीटों पर गंदगी को देखा और संबंधित कर्मचारियों को आदेश दिए कि वे अपने क्षेत्र में साफ-सफाई का ध्यान रखें और जितनी भी पुरानी फाईलें या दस्तावेज हैं, उनका सही तौर पर रिकार्ड बनाएं, और इसकी रिपोर्ट एक दिन के भीतर उन्हें जरूर दें।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

loading...

Haryana News

Post A Comment:

0 comments: